जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने के बाद और आर्मी के जवान की देख रेख के बाद अब जम्मू कश्मीर में तनाव का माहौल खत्म होता नज़र आ रहा है। आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जम्मू कश्मीर के श्रीनगर जाएंगे। बता दें की आर्टिकल 370 हटने के बाद राहुल गांधी पहली बार जम्मू कश्मीर जा रहे है।

राहुल गांधी जम्मू कश्मीर में ज़मीनी हालात का जायजा लेने जा रहे है। बता दें की राहुल के अलावा विपक्षी दलों के 9 अन्य नेता भी सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने जम्मू-कश्मीर जाएंगे। विपक्षी नेताओं में राहुल के अलावा गुलाम नबी आज़ाद, आनंद शर्मा, सीपीआई नेता डी राजा, सीताराम येचुरी और आरजेडी नेता मनोज सिन्हा शामिल हैं।

इससे पहले राहुल आर्टिकल 370 हटने के बाद आरोप लगाया था कि घाटी से हिंसक घटनाओं की खबरें आ रही हैं। पीएम मोदी को इस मामले को पारदर्शिता और शांति से देखना चाहिए।राहुल की बात का खंडन करते हुए राज्यपाल ने कहा था, ''मैंने राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर आने के लिए आमंत्रण दिया है। मैं उनके लिए एयरक्राफ्ट भेजूंगा ताकि वे कश्मीर आकर हालात देख सकें।”

राहुल गांधी ने इसके जवाब में कहा था की वे राज्यपाल का निमंत्रण स्वीकार कर आने के लिए तैयार हैं लेकिन मेरी एक शर्त है की मेरे साथ 9 नेता भी साथ आएँगे। हमें एयरक्राफ्ट की जरूरत नहीं है। बस हमें वहां जनता, विपक्षी नेताओं और हमारे जवानों से मिलने की आज़ादी दीजिए।