Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

आतंकी के शव के साथ हो रहा था विरोध, शव से बंधे सुसाइड बेल्ट में हुआ धमाका! देखें वीडियो

आतंकी के शव के साथ हो रहा था विरोध, शव से बंधे सुसाइड बेल्ट में हुआ धमाका! देखें वीडियो

भारत में खासकर के कश्मीर में आतंकवाद एक बड़ी समस्या है और इसी कारण भारतीय सेना के कई जवान वहां आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद भी हुए हैं। पर कई बार आपने देखा होगा की किसी आतंकी के मरने पर उसके शव के साथ कश्मीरी मुसलमान बहुत विरोध करते हैं। ऐसा ही विरोध इजराइल में भी देखने को मिलता है जब वो हमास जैसे आतंकी संगठन के आतंकियों को मारता है।

भारत की ही तरह इजराइल भी आतंकवाद से परेशान है पर आतंकवादियों से निपटने में इजराइल ने महारत हासिल कर ली है। हाल ही में इजराइल में इजराइली सेना के जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया।  इसके बाद उस आतंकी की लाश के साथ स्थानीय मुस्लिम आबादी ने विरोध किया।  इस दौरान मुसलामानों की भीड़ आतंकी की लाश को लेकर विरोध मार्च निकाल रहे थे और उसे निर्दोष भी बता रहे थे।

हालांकि इस दौरान कुछ ही देर के बाद कुछ ऐसा हुआ की वहां की स्थिति पूरी तरह से बदल गई।  दरअसल जिस आतंकी की लाश के साथ मुसलमानों की भीड़ विरोध मार्च कर रही थी उस में एक सुसाइड अटैक के लिए बेल्ट बंधा हुआ था जो तब तक फटा नहीं था। इस दौरान का वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमे भी यह पूरा वाक्य कैद हुआ है।

बता दें की वीडियो में नजर आता है की लोग गुस्से में आतंकी के शव के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी दौरान आतंकी के शव में बंधा सुसाइड बेल्ट एक ज़बरदस्त धमाके के साथ फटता है और चारो तरफ धुंए का गुब्बार उठ जाता है।

इस वीडियो को ट्विटर पर साझा किया गया है और लिखा गया है की “एक आत्मघाती हमलावर को इजरायली सेना के जवानों द्वारा गोली मार दी गई थी, मुसलमानों ने उसके शरीर को ले लिया और उसे 'निर्दोष मुस्लिम' बताते हुए विरोध करना शुरू कर दिया। लेकिन वे नहीं जानते थे कि जिस आत्मघाती हमलावर के शव को वह ले जा रहा था, उसके पास एक सुसाइड बेल्ट था। उसके बाद वहां क्या होता है वो इस वीडियो में देखें।”

हालांकि इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हुई है और इस ट्वीट पर भी कई लोगों ने सवाल उठाये हैं।  कुछ लोगों ने इस वीडियो को सीरिया का बताया है।