देश की राजधानी में नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कुछ ज्यादा बढ़ गया है। किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए दिल्ली पुलिस काफी सतर्क हो चुकी है। दिल्ली में आम लोगों की सुरक्षा को लेकर दिल्ली के कुल 19 मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। बंद हुए मेट्रो स्टेशन कुछ इस प्रकार है "जामिया मिल्लिया इस्लामिया, जसोला विहार, शाहीन बाग, मुनिर्का, लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक, विश्वविद्यालय, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, खान मार्केट, केंद्रीय सचिवालय, मंडी हाउस वसंत विहार और बाराखंबा मेट्रो स्टेशन।" परन्तु केंद्रीय सचिवालय और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर गाड़ियों का इंटरचेंज चालू रहेगा।

दूसरी ओर दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने कल 18 दिसंबर को निर्देश दे दिए थे कि गुरुवार को सुबह 9 बजे से 1 बजे तक कालिंग एवं SMS की सुविधा बंद कर दी जायेगी। इन इलाकों में बंद की गई है कालिंग एवं SMS की सुविधा "वाल्ड सिटी एरिया ऑफ नॉर्थ एंड सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट, मंडी हाउस, सीलमपुर, जाफराबाद, मुस्तफाबाद, जामिया नगर, शाहीन बाग और बवाना।"

जब मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से दिल्ली में हो रहे प्रदर्शन के बारे में सवाल किया तो उन्होंने जवाब में कहा "आज देश में कानून व्यवस्था की हालत खराब हो रही है। आज नागरिकों के अंदर एक भय है। मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि ये कानून न लाकर युवाओं को रोजगार दें।"

दिल्ली में प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में पुलिस ने मंडी हाउस से कम्युनिस्ट पार्टी के सीताराम येचुरी को हिरासत में लिया है तो दूसरी ओर जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद को लाल किले से गिरफ्तार किया है।

एयरटेल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में सुरक्षा की स्थिति को देखते हुए कई क्षेत्रों में वॉयस कॉल, इंटरनेट और एसएमएस की सुविधा बंद कर दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा "सरकार के अगले आदेश तक सेवाएं स्थगित रहेंगी उसके बाद सब सामान्य हो जाएगा।"