सोमवार को लोकसभा में कार्यवाही के दौरान जहां एक तरफ कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी सरकार और बीजेपी पर हमला बोला, वही दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री एवं ओडिशा से भाजपा सांसद प्रताप चंद सारंगी भी चर्चा में बने रहे। सारंगी ने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए कांग्रेस को आड़े हाथों लिया।

आज सारंगी ने लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर कहा की “जो लोग भारत के टुकड़े-टुकड़े करने तक जंग रहेगी, पाकिस्तान जिंदाबाद और अफजल गुरू जिंदाबाद के नारे लगाते हैं क्या उन्हें देश में जीने का अधिकार है?’

भाजपा सांसद प्रताप चंद सारंगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा की कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले पांच साल के कार्यकाल में किये गये कामकाज की सफलता को स्वीकार कर उनका अभिनंदन करना चाहिए और खुद को जनता द्वारा नकार दिये जाने पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। सारंगी ने कहा कि विपक्ष ने पिछली सरकार के कार्यकाल को गरीब, किसान, महिला विरोधी दर्शाने की कोशिश की है।  

राज्य मंत्री प्रताप चंद सारंगी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव रखते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस नीत यूपीए के समय नीतिगत पंगुता थी और घोटाले पर घोटाले हो रहे थे। तत्कालीन प्रधानमंत्री मूकदर्शक बने रहते थे। इसके बाद सारंगी ने कांग्रेस के प्रथम परिवार यानी नेहरू और गांधी परिवार की खूब आलोचना की।

इस दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने ‘व्यवस्था का प्रश्न’ उठाया लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर ‘व्यवस्था का प्रश्न’ नहीं उठाया जाता है।