सोशल मीडिया पर यदि आप कोई धार्मिक, राजनीतिक और किसी को आहत करने वाला कोई वीडियो या फोटो भेजते हैं, तो भेजने वाले पर अब बड़ी कार्रवाई हो सकती है। झारखंड में भी अब इस तरह के मामले पर कड़ी करवाई होना शुरू हो गई है। ऐसा ही मामला पिठोरिया से सामने आया जब फेसबुक पर एक धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर ऋचा भारती नामक युवती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था ।

हालाँकि आज कोर्ट ने उसे एक शर्त पर जमानत दे दी है। कोर्ट ने उसे कुरान की पांच प्रतियाँ दान करने को कहा है। कोर्ट ने आदेश दिया है की 15 दिन के अंदर ऋचा को कुरान की पांच प्रतियां दान करनी होगी। जिसमे से एक पिठौरिया की अंजुमन कमेटी को देगी। बची हुई 4 प्रतियाँ स्कूल या कॉलेज में बाटना होगा। बता दें की अंजुमन कमेटी ने ही धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में ऋचा भारती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

कोर्ट के इस फैसले के बाद ऋचा भारती नाखुश है। ऋचा भारती का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे वो कुरान बाटने से साफ साफ इंकार कर रही है।

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर ऋचा को गिरफ्तार किया गया था। बता दें की ऋचा के खिलाफ पिठौरिया की अंजुमन कमेटी के मंसूर खलीफा ने FIR दर्ज करवाई थी। मंसूर के मुताबिक ऋचा कई दिनों से सोशल मीडिया पर धर्म के प्रति आपत्तिजनक मैसेज भेज रही थी। शिकायत के बाद ऋचा को जेल भेजा गया था।

ऋचा को जेल भेजने के बाद से ही लगातार हिंदू संगठनों द्वारा धरना-प्रदर्शन किया जा रहा था।हिंदू संगठनों के अनुसार पुलिस ने दूसरे पक्ष के दबाव में आकर करवाई की है।