केरल में बीते दिनों एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आयी है जिसमे एक पुलिस अधिकारी ने अपने साथ काम करने वाली महिला पुलिसकर्मी को ज़िंदा जला दिया है। घटना को अंजाम देने के लिए पुलिस अधिकारी ने तलवार और पेट्रोल का इस्तेमाल किया है।

केरल के अलापुज़हा जिले के मावेलिक्कारा एरिया के वल्लिकुन्नम पुलिस स्टेशन में कार्यरत महिला पुलिस कांस्टेबल सौम्या पुष्पकरण को उन्ही के साथ काम करने वाले एक पुलिस अधिकारी मोहम्मद एजाज ने 15 जून की शाम को अपनी ड्यूटी ख़त्म करके करीब 4 बजे के आसपास घर जाते समय पुलिस स्टेशन से घर जाने के रास्ते में एक किराये की गाड़ी को लेकर एजाज ने सौम्या की गाड़ी को टक्कर मारी उसके बाद उस पर धारदार तलवार से हमला किया और सौम्या को घायल कर दिया इसके बाद उस पर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जला दिया। सौम्या को जिंदा जलाते हुए एजाज भी लगभग 40% जल गया है जिसका उपचार नज़दीकी अस्पताल में चल रहा है।

सूत्रों के अनुसार सौम्या एक विवाहित स्त्री थी उसके पति विदेश में नौकरी करते है और सौम्या के तीन बच्चे भी है। पुलिस अफसर मोहम्मद एजाज ने सौम्या के सामने शादी का प्रस्ताव रखा जिसे सौम्या ने ठुकरा दिया था और सौम्या के इंकार करने के कारण ग़ुस्से में एजाज ने पेट्रोल छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया।

घटना के बाद अलापुज़हा जिले के प्रमुख पुलिस अधिकारी के. एम. टॉमी ने अपने बयान में बताया कि ट्रैफिक पुलिस अधिकारी 33 वर्षीय मोहम्मद एजाज ने अपने साथ काम करने वाली महिला पुलिस कांस्टेबल सौम्या पुष्पकरण को विवाह के लिए प्रस्ताव दिया जिसे सौम्या ने ठुकरा दिया है। एजाज महिला पुलिसकर्मी से प्यार करता था और उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाना चाहता था। वे दोनों ट्रेनिंग  दौरान पुलिस एकेडमी में एक साथ रहे थे, परन्तु इसका मतलब यह नहीं की उनके बीच कुछ था। सौम्या ने एजाज से 1.25 लाख रूपए उधार ले रखे थे और सौम्या ने जब पैसे लौटना चाहा तो एजाज ने मना करते हुए विवाह का प्रस्ताव रख दिया। सौम्या विवाहित थी और उसके 3 बच्चे भी थे जिसके कारण उसने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

सौम्या की माँ इंदिरा ने भी बताया कि एजाज से लिए उधार पैसे को कुछ हफ्ते पहले सौम्या ने वापस करने के लिए एजाज के बैंक अकाउंट में डाल दिए थे परन्तु एजाज ने पैसे वापस सौम्या के बैंक अकाउंट में डाल दिए। इसके बाद वे कोच्चि में एजाज से मिले और उसे पैसे देना चाहा उसे भी लेने से इंकार कर दिया और शादी के लिए दबाव बनाने लगा। एजाज ने मेरी बेटी पर हमला भी किया उसके पति को भी मारने की धमकी दी थी। इंदिरा ने यह भी बताया कि जब एजाज ने सौम्या को धमकी दी थी तब वल्लिकुन्नम पुलिस स्टेशन पर उन्होंने इसके बारे में जानकारी भी दी थी। सौम्या ने भी अपने बड़े बेटे को एजाज से खतरा है ऐसा बताया था।

सौम्या का अंतिम संस्कार उसके पति के आने के बाद किया जाएगा। पुलिस ने आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार करने एवं उचित कार्यवाही करने का भी आश्वासन दिया है।