पिछले दिनों नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शुरू हुए प्रदर्शन में खूब हिंसा हुई। इसी को देखते हुए आज जब एक बार फिर जुम्मा आ गया है तो उत्तरप्रदेश में कई जगहों पर सतर्कता बरतते हुए इंटरनेट सेवा बंद रखी गई है और ड्रोन से कई इलाकों पर नजर रखी जा रही है।

दरअसल पिछले जुम्मे यानी शुक्रवार को जब मुस्लिम समुदाय के लोग जुमे की नमाज़ अदा करने मस्जिदों में पहुंचे तो नमाज़ के बाद प्रदेश के कई शहरों और अन्य कस्वों में भारी हिंसा देखने को मिली। यही कारण है की आज शुक्रवार को होने वाली जुमे की नमाज़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश की पुलिस फ़ोर्स हाई अलर्ट पर है और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

बता दें की प्रदेश के कई हिस्से में सुरक्षा व्यवस्था को और मज़बूत किया गया है और पुलिस के जवानों की गश्त भी बढ़ा दी गई है। इस दौरान शरारती तत्वों पर ड्रोन से भी पैनी नज़र बना कर रखी जा रही है। पुलिस द्वारा सतर्कता बरतने की बात पर कहना है कि उपद्रवियों से सख़्ती के साथ निपटा जाएगा। इन सब के अलावा उत्तरप्रदेश में पहले से ही धारा-144 लगी हुई है।

उत्तरप्रदेश के गाज़ियाबाद, मेरठ, कानपुर, अलीगढ़ सहित कुल 20 जिलों में अगले 24 घंटे तक के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा गया है। गाज़ियाबाद में सुरक्षा-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार रात 10 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा। इसके अलावा सहारनपुर में भी जुमे की नमाज़ को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। पुलिस प्रशासन की सतर्कता के साथ साथ मुस्लिम समाज के मौलवियों ने जुमे की नमाज़ से पहले लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है।