बीती शाम राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोखरण में करीब आठ ज़बरदस्त धमाके हुए है जिसे सुनकर आसपास की आबादी वाले गांव में हलचल मच गई है। सभी गाँव वाले धमाके को सुनते ही अपने घरों से बाहर आ गए और जब उन्होंने आसमान में देखा तो पूरे आसमान में धुआँ ही धुआँ नजर आ रहा था। ग़ौरतलब है कि पोखरण वही क्षेत्र है जहाँ भारत ने दुनिया से छिपकर अपना पहला सफल परमाणु परीक्षण किया था। इस परमाणु परीक्षण के सफल होते ही संबंधित अधिकारियों ने तत्कालीन प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को सूचना देते हुए कहा "बुद्धा फिर से मुस्कुराये है।"

इसी जगह कल शाम 1-1 मिनिट के अंतराल में करीब आठ धमाके किये गए है। धमाकों के बाद सभी अपने अपने अनुमान लगाने लगे है। मीडिया सूत्रों की माने तो किसी ने कहा कि शायद यह कोई परमाणु अस्त्र का परीक्षण है या फिर इस जगह कोई आकाशीय बिजली गिरी है। दैनिक भास्कर की माने तो उन्होंने कहा है कि अस्त्र भंडार में रखे पुराने ख़राब हो गए गोला बारूद और विस्फोटकों को नष्ट करने किया गया है जिसके कारण ये विस्फोट हुए है। जानकारी के अनुसार करीब 300 से 500 राउंड गोला बारूद और विस्फोटक नष्ट किया गया है।

भारत में जब से मोदी सरकार आई है तब से कुछ न कुछ नए प्रयोग होते दिखाई देते है। जैसे भारत ने सब से छिपकर अंतरिक्ष में मौजूद सेटेलाइट को नष्ट करने का परीक्षण किया था जिसकी जानकारी स्वयं पीएम ने दी थी। बिना किसी की जानकारी के दो बार पाकिस्तान पर हमला भी पीएम मोदी के शासन काल में ही हुआ है। इन सभी घटनाओं को देखकर सोशल मीडिया पर सभी अनुमान लगा रहे है कि शायद पीएम मोदी ने दुनिया से छिपाकर किसी नए परमाणु अस्त्र का परीक्षण किया है।