आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है उन्होंने अपना जन्मदिन गुजरात में मनाया। गुजरात पहुँचकर उन्होंने सरदार सरोवर बाँध पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उसके बाद वे वहां से वे अपनी माँ से मिलने गांधी नगर गए । उन्होंने अपनी माँ के साथ भोजन भी किया।

गुजरात के सरदार सरोवर बाँध पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा "आज निर्माण और सृजन के देवता विश्वकर्मा जी की जयंती है। नए भारत के निर्माण के जिस संकल्प को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं, उसमें भगवान विश्वकर्मा जैसी सृजनशीलता और बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने की इच्छाशक्ति बहुत आवश्यक है।"

टूरिज़्म पर चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा "टूरिज़्म की जब बात आती है तो Statue Of Unity की चर्चा स्वाभाविक है। इसके कारण केवड़िया और गुजरात पूरे विश्व के Tourism Map पर छा गए हैं। अभी इसका लोकार्पण हुए सिर्फ 11 महीने ही हुए हैं, लेकिन अब तक 23 लाख से अधिक पर्यटक देश और विदेश से यहां आ चुके हैं।"

पीएम मोदी ने सिंगल यूज प्लास्टिक से धरती को मुक्ति दिलाने पर कहा "सिंगल यूज़ प्लास्टिक से मुक्ति के लिए पूरा देश प्रयास कर रहा है। मुझे जानकारी मिली है कि आप सभी स्वच्छता ही सेवा अभियान के अंतर्गत इस काम में जुटे हुए हैं। हमारा जल, जंगल और जमीन प्लास्टिक से मुक्त होनी चाहिए ये देश के हर नागरिक की ज़िम्मेदारी है।"

जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी अपनी माँ के पास गांधी नगर गए जहाँ उन्होंने अपनी माँ का आशीर्वाद लिया। आशीर्वाद स्वरूप उनकी माँ ने उन्हें 501 रुपए की राशि भेट की। पीएम मोदी ने आज का लंच अपनी माँ के साथ किया था जिसमे तुअर दाल, पूरन पोली, देशी चने की सब्जी और आलू भिंडी की सब्जी शामिल थी। अपने घर के बाहर लोगों से उन्होंने मुलाकात की और उन्हें ऑटोग्राफ भी दिए।