आज प्रधानमंत्री मोदी झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की धरती पर कई जनहितकारी योजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने कल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों द्वारा किये गए कायरतापूर्ण हमले पर अपनी बातें रखी। इस दौरान उनके चेहरे पर इन हमलों में देश के वीर सपूतों की जान जाने की पीड़ा साफ़ देखी जा सकती थी।

प्रधानमंत्री ने इस दौरान पड़ोसी पाकिस्तान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि इससे पहले भी उनके कायराना कृत्य का हमने ब्याज सहित जवाब दिया था, अब एक बार फिर देंगे उन्हें हम ब्याज सहित जवाब देंगे। इस बार उनको बड़ा खामियाजा भुगतना होगा। उन्होंने इस दौरान बोलते हुए आगे कहा कि पड़ोसी देश कटोरा लेकर घूम रहा है, लेकिन दुनिया में उसे आसानी से मदद भी नहीं मिल पा रही है। उसकी शह पर आतंकवादी गुटों और उनके आकाओं ने जौ हैवानियत दिखाई है, उसकी कीमत उन्हें जरूर चुकानी पड़ेगी।

पीएम मोदी ने कहा की ‘हमने इस मामले में सभी तरह के फैसले करने के लिए सुरक्षाबलों को इजाज़त दे दी है। हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है। सुरक्षा बलों को आगे की कार्रवाई के लिए, समय क्या हो, स्थान क्या हो और स्वरूप कैसा हो, ये तय करने के लिए पूरी इजाजत दे दी गई है। मैं आतंकी संगठनों और उनके सरपरस्तों को कहना चाहता हूं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं। इस हमले के जो गुनहगार हैं, उन्हें इसकी सजा अवश्य मिलेगी।

जवानों के शहीद होने पर देशवासियों के गुस्से पर बोलते हुए मोदी ने कहा “आज देश बहुत ही उद्वेलित और दुखी है। आप सभी की भावनाओं को मैं भली - भांती समझ पा रहा हूं। हमारे जवानों ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है। उनका ये बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।