पहले चरण के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आने वाले चरणों के लिए अपना प्रचार अभियान और तेज कर दिया है। इसी कड़ी में आज वे बिहार के भागलपुर शहर पहुंचे और वहां उन्होंने कांग्रेस व आतंकवाद को अपने निशाने पर लिया। उन्होंने कहा की देश में 23 मई को भाजपा की सरकार फिर से सत्ता में आएगी। उसके बाद सरकार आतंकवाद और नक्सलवाद को जड़ से मिटाने में पीछे नहीं हटेगी। सुरक्षाबलों को सरकार ने नक्सलवाद और आतंकवाद से मुकाबला करने की खुली छूट दी है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने राफेल सौदे के लिए कहा कि झूठ और फरेब को हथियार बनाकर एक चौकीदार को रास्ते से हटाने प्रयास किया जा रहा है। परन्तु वे लोग इसमें सफल नहीं होंगे।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि ‘महामिलावटी गैंग’ को भय है कि मोदी की सत्ता में  वापसी से भ्रष्टाचार और वंशवाद की ‘दुकानों’ पर ताला लग जायेगा। मोदी ने बोला, ‘अपने इस प्रधानसेवक को आपने बीते 5 साल जो सेवा का मौका प्रदान किया है, उसने नामुमकिन को भी मुमकिन बना दिया है।’ उन्होंने रसोई गैस कनेक्शन, गरीबों हेतु पक्का मकान, स्वास्थ्य बीमा के लिए अयुष्मान योजना का भी मुद्दा उठाया।

मोदी ने जनता से कुछ सवाल भी किये कि, ‘आपने क्या नेताओं को अपने घरो तक चकाचक सड़के बनाते देखा है? आपके इस चौकीदार ने  बिहार के हर गांव-गांव तक सड़के पहुंचाने का जिम्मा उठाया है।’

‘मोदी जब फिर आएगा तो... किसान को भी पेंशन मिलेगी क्योंकि देश के छोटे और सीमांत किसानों के लिए 60 वर्ष की आयु के उपरांत नियमित पेंशन का संकल्प हमारा है।

राष्ट्रवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर बात करते हुए मोदी ने कहा कि सुरक्षा चाहे किसी भी चीज की हो यह आपके सम्मान की हो या फिर आपके हितों की हो या देश की सीमाओं की हो।  यह सबसे जरूरी होती है। उन्होने कहा की शांति की बात भी वही कर सकता है जिसकी भुजाओं में दम होता है।