प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अपने फ्रांस के दौरे से वापस भारत आ चुके हैं। आज मंगलवार को वे अपने मित्र दिवंगत अरुण जेटली के परिजनों से मिलने के लिए उनके कैलाश कॉलोनी स्थित आवास पर पहुंचे। इस मुलाकात के दौरान गृह मंत्री अमित शाह भी पीएम मोदी के साथ वहां पर उपस्थित थे। करीब आधे घंटे तक पीएम मोदी और अमित शाह दोनों अरुण जेटली के घर उनके परिवार के साथ थे।

इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने अरुण जेटली की पत्नी संगीता, उनकी पुत्री सोनाली जेटली और पुत्र रोहन जेटली से मुलाकात की थी। अरुण जेटली के निधन के समय पीएम मोदी बहरीन में थे और वहां से उन्होंने अरुण जेटली की पत्नी से बात भी की थी। अरुण जेटली की पत्नी ने ही उन्हें विदेश दौरे को बीच में अधूरा छोड़कर न आने को कहा था। पीएम मोदी की तरफ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी थी।

ग़ौरतलब है कि शनिवार 24 अगस्त को अरुण जेटली की दिल के दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। वे लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। अरुण जेटली के निधन के समय पीएम मोदी अपने विदेश दौरे पर थे। बहरीन में उन्होंने सबके सामने अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि "मैं भले ही यहां आप लोगों से बात कर रहा हूँ और देश में जन्माष्टमी का उत्सव है, लेकिन मैं मन में गहरा शोक दबाए बैठा हूँ।”

उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा था की “जिस दोस्त के साथ सार्वजनिक जीवन और राजनीतिक यात्रा पर कदम से कदम मिलाकर चले। हर पल एक-दूसरे के साथ जुड़े रहे और साथ मिलकर जूझे। सपनों को सजाने और सपनों को निभाने का सफर जिनके साथ किया, उस दोस्त अरुण जेटली ने आज अपनी देह छोड़ दी। मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मैं यहां बैठा हूँ और मेरा दोस्त अरुण चला गया।”

बहरीन में भावुक लहजे में पीएम मोदी ने अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा "बहुत दुविधा के पल हैं मेरे सामने। एक तरफ कर्तव्य भाव से बंधा हूँ और दूसरी तरफ दोस्ती का एक सिलसिला भावनाओं से भरा है। बहरीन की धरती से भाई अरुण को श्रद्धांजलि देता हूँ और नमन करता हूँ।"