प्रधानमंत्री मोदी अपने कार्य को लेकर काफी समर्पित है और वे यह चाहते हैं कि सभी मंत्री भी समय पर ऑफ़िस पहुँचकर अधिक से अधिक कार्य करें। प्रधानमंत्री के निर्देशों के बाद अब सभी मंत्री अपने कार्यक्रमों में फेरबदल कर रहे हैं ताकि वे 9 बजे तक अपने मंत्रालय में पहुँच सके। उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने भी अपने कार्यक्रमों में फेरबदल किया है। मीडिया में आयी जानकारी के मुताबिक अब सभी मंत्री सुबह जल्दी ऑफ़िस पहुँच कर दैनिक बैठक कर रहे हैं। वे ऑफ़िस का काम घर से करने की आदत से भी बचना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी सभी मंत्रियों को पहले ही जल्द ऑफ़िस आने की सलाह दे चुके हैं। कुछ मंत्री पहले से ही जल्दी ऑफ़िस पहुँचने के अपने रूटीन को फॉलो कर रहे हैं। सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय स्वास्थ्य और विज्ञान मंत्री हर्षवर्धन पहले की तरह ही 9 बजे कार्यालय पहुँच रहे हैं। जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और दूसरे जूनियर मंत्री भी सुबह 9 बजे से काम शुरू कर रहे हैं।

रामविलास पासवान ने अपने विभाग को निर्देश दिया है कि उनके रूम में एक बड़ी स्क्रीन का डैशबोर्ड लगाया जाए जिस पर सभी अद्तन जानकारी उपलब्ध रहे। मुख़्तार अब्बास नक़वी का स्टॉफ भी 9 बजे ही दफ्तर पहुँच रहा है। पहले नक़वी 10 बजे तक अपने आवास पर लोगों से मिलते थे उसके बाद ऑफ़िस जाते थे। आदिवासी मामलों के मंत्री अर्जुन मुंडा भी समय से पहले कार्यालय आकर काम करने में व्यस्त हैं। वे अभी योजनाओं की समीक्षा कर 100 दिनों के रोडमैप पर कार्य कर रहे हैं।

मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए अधिकारियों से पहले ही कार्यालय पहुँच जाते थे। इसके बाद वे सभी सीनियर और जूनियर मंत्रियों में ज़िम्मेदारियों का बँटवारा कर देते थे। गुजरात में उनके कार्यकाल में जूनियर मंत्रियों को काम करने और सीखने का पूरा मौका दिया जाता था।