Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

पाक ने किया युद्धविराम का उल्लंघन, गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद, दो पाक सैनिक मार गिराए

पाक ने किया युद्धविराम का उल्लंघन, गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद, दो पाक सैनिक मार गिराए

अमित शाह के गृह-मंत्री बनने के बाद से जम्मू कश्मीर में कार्यरत अलगाववादी संगठनों पर की जा रही कार्यवाही एवं ऑपरेशन आल आउट से परेशान हो करा जहाँ एक तरफ आतंकवादी आये दिन क्षेत्र में घटनाएं कर रहे हैं वहीं इन आतंकियों के आका और सरहद के उस पार बैठे पाकिस्तानी भी अपनी हरकतें दिखा रहे हैं। आज ही जम्मू-कश्मीर सीमा पर पाकिस्तानी आर्मी की तरफ से युद्धविराम का उल्लंघन किया गया और गोलीबारी की गई। पाकिस्तान की तरफ से हुई इस गोलाबारी में एक भारतीय जवान नाइक कृष्ण लाल शहीद हो गए हैं।

पाकिस्तानी गोलाबारी में शहीद हुए जवान नाइक कृष्ण लाल 34 वर्ष के थे तथा वे अखनूर के घागरिया गांव के निवासी थे। रिख़बरों के अनुसार कश्मीर के राजौरी डिस्ट्रिक्ट के सुंदरबनी सेक्टर के पास स्थित लाइन ऑफ कंट्रोल के पास ही पाक आर्मी की तरफ से गोलाबारी की गई है।

भारतीय सेना के सूत्रों से मीडिया में आई जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से की गई इस गोलीबारी के जवाब में भारतीय सेना ने भी भरपूर जवाब दिया है। भारतीय सेना की इस जवाबी कार्यवाई में पाकिस्तान आर्मी के दो जवानों के भी मारे जाने की खबर बताई जा रही है।

गौरतलब है की भारतीय सेना ने वर्ष 2019 में जनवरी महीने से 6 जून तक के समय में जम्मू-कश्मीर में 103 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। खबरों के अनुसार इस दौरान में पाक की तरफ से 1,170 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया है।

Loading...