पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आने वाला है। फिर से उसने निर्लज्जता दिखा ही दी। पुलवामा हमले के मामले को लेकर पाकिस्तान ने एक बार फिर बेशर्मी दिखाई। पहले वह भारत से पुलवामा हमले के सबूत की मांग कर रहा था और कह रहा था की सबूत मिलने पर पाकिस्तान इस पर कार्यवाही करेगा लेकिन अब पाकिस्तान ने भारत के सबूतों को ख़ारिज करते हुए कहा की यह पर्याप्त सबूत नहीं है। इस पूरे मामले पर पाकिस्तान ने बोला है की भारत ने जो डोजियर दिया है उसकी जाँच की गयी जिसमे ऐसा कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ है जिससे यह पुष्टि की जाये की इस हमले के पीछे पाकिस्तान समर्थित संगठन शामिल है।

जानकारी दे दें की पाकिस्तान को भारत सरकार ने 27 फरवरी को पुलवामा हमले से संबंधित डोजियर सौंपा था। भारत ने इसमें 22 स्थानों पर आतंकी ठिकाने होने की बात कही थी लेकिन पाकिस्तान का कहना है की उन स्थानों पर ऐसे कोई कैंप नहीं है।

इतना ही नहीं उन्हें जो डोजियर सौंपा गया था उसमे 22 आतंकी ठिकानों के जगहों की जानकारी थी। परन्तु पाकिस्तान का इस विषय में कहना है की उन्होंने इन जगहों का दौरा किया है लेकिन उन्हें उन जगहों से किसी भी प्रकार के आतंकी ठिकानों का पता नहीं चला है। पाकिस्तान ने यह भी कहा की 54 लोगों द्वारा हमले को लेकर पूछताछ भी की गयी परन्तु उन्हें भी पुलवामा हमले के विषय में कुछ जानकारी नहीं है। अब पाकिस्तान ने इसके लिए किस तरह से छानबीन की है वह उसे ही अच्छे से पता होगा? पाकिस्तान ने अपनी छानबीन की जानकारी भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया को सौंप दी है।

जानकारी दे दें की जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमला हुआ था जिसमे सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे और हमले की पूरी ज़िम्मेदारी पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद द्वारा ली गयी थी।