भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान भारत का विरोध करने के लिए नए-नए तरकीब इस्तेमाल कर रहा है।  हालांकि उसके सारे प्रयास विफल हो रहे है। अब पाकिस्तान एक और नापाक हरकत कर रहा है। अब वह सिखों को भारत के खिलाफ भड़काने में लगा है।

पाकिस्तान के कट्टरपंथी नेता अपने सम्मेलनों में सिखों को बुलाकर उनसे भारत विरोधी बयान दिलवाने में लगे हुए है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक सिख नेता यह झूठे दावे कर रहा है कि उनको सिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था अकाल तख्त ने पाकिस्तान का साथ देने को कहा है जिससे खालिस्तान को बनाने का सपना पूर्ण हो सके।

ग़ौरतलब है कि अकाल तख्त ने इस तरह का कोई बयान जारी नहीं किया है यह बयान झूठा है। ऐसे भड़काऊ बयानों से लगातार भारत विरोधी प्रचार करने का प्रयास किया जा रहा है। 31 अगस्त को पाकिस्तान के पंजाब सूबे के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने अंतरराष्ट्रीय सिख सम्मेलन बुलाने की घोषणा है। अभी इस सम्मेलन को गुरु नानक देव के 550 में प्रकाश पर्व से जोड़ा गया है।

बता दें कि पाकिस्तानी सेना के पूर्व प्रमुख जनरल असलम बेग ने एक विवादित बयान दिया था कि वहां पर भारत को सबक सिखाने के लिए जिहादी आतंकवादी भेजना आवश्यक है और पाकिस्तान इसके लिए करतारपुर कॉरिडोर का उपयोग करेगा। इसके अतिरिक्त पाकिस्तान ने सिखों को भड़काने के लिए यह प्रचारित कर रहा है कि RSS पंजाब में जड़ें जमा कर सिखों को हाशिए पर धकेलना चाह रहा है।