जम्मू कश्मीर से विशेष दर्जा हटाने के बाद अब केंद्र सरकार में मंत्री और जम्मू-कश्मीर के बड़े बीजेपी नेता जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि सरकार का अगला एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर (POK) को वापस लेना है साथ ही इसे भारतीय गणराज्य में सम्मिलित करना है। यह बात उन्होंने जम्मू में एक कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार के पहले 100 दिनों की सबसे बड़ी उपलब्धि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाना है और अगला हमारा एजेंडा पाक अधिकृत कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाना है।

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि भारत में पीओके को शामिल करने की बात केवल वो या सिर्फ उनकी पार्टी बीजेपी ही नहीं कह रही है भारत की संसद द्वारा भी ये प्रस्ताव पास किया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा, "यह केवल मेरी या मेरी पार्टी की प्रतिबद्धता नहीं है बल्कि यह 1994 में पी. वी. नरसिंह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा सर्वसम्मति से पारित संकल्प है। यह एक हमारा स्वीकार्य स्टैंड है।"

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि भारत सरकार के अनुच्छेद-370 पर फैसले के बाद दुनिया का नजरिया और समर्थन भारत के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा कि, "जो कुछ देश भारत के पक्ष से सहमत नहीं थे, अब वे हमारी बात समझते हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि एक आम कश्मीरी सरकार के फैसले से बहुत खुश है। जितेंद्र सिंह ने कहा कि उनकी सरकार के लिए समस्त पहचान से बड़ी राष्ट्रीय पहचान है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद-370 पर फैसले को लागू करने के लिए निष्ठा, बेहद मजबूत इच्छा शक्ति और समर्पण की आवश्यकता थी।  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूर्ण किया गया है।