महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के 80 घंटे के सीएम बनने के पीछे के वजहों का खुलासा करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद अनत कुमार हेगड़े ने दावा किया था कि "महाराष्ट्र में भाजपा ने देवेंद्र फडणवीस को 40 हजार करोड़ का फंड बचाने के लिए 80 घंटे का सीएम बनाने का नाटक किया।" अब इसी मामले पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है।

सबसे पहले इस मसले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी और कहा कि ये महाराष्ट्र के साथ गद्दारी है। संजय राउत ने ट्वीट कर सरकार से जवाब तलब किया है।

उधर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। उन्होंने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि "सांसद अनंत हेगड़े ने क्या कहा है वो मैंने सुना नहीं है पर मीडिया में ऐसा चल रहा है की महाराष्ट्र सरकार  40 हजार करोड़ रूपये केंद्र सरकार को वापिस कर दिए हैं। यह पूरी तरह से गलत बात है और मैं इसे सिरे से नकारता हूँ।

गौरतलब है की अनंत हेगड़े ने कहा था कि, 'मुख्यमंत्री के पास करीब 40 हजार करोड़ की केंद्र की राशि थी। अगर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना सत्ता में आते तो वे 40 हजार करोड़ का दुरुपयोग करते। यही कारण है कि केंद्र सरकार के इस पैसे को विकास के लिए इस्तेमाल में नहीं लाया जा सके, इसके लिए ड्रामा किया गया।'