Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

पाकिस्तान में मोदी का खौफ: गूगल सर्च पर नरेंद्र मोदी को भारत से अधिक पाक में किया गया सर्च

पाकिस्तान में मोदी का खौफ: गूगल सर्च पर नरेंद्र मोदी को भारत से अधिक पाक में किया गया सर्च

लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण पूरा होने के साथ ही कौन सी सरकार केंद्र में आने वाली है इसे लेकर कशमकश नजर आने लगी है सभी पार्टियों को अपनी ही सरकार बनने की उम्मीद नजर आ रही है। इसके साथ लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में मतदान खत्म होने के बाद रविवार की शाम को लोकसभा चुनाव का एक्जिट पोल भी आ गया। एक्जिट पोट के नतीजों पर नजर डालें तो केंद्र में एनडीए की सरकार बनती दिखाई दे रही है। पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। केंद्र में कौन सी पार्टी को सरकार बनाने का मौका मिलता है ये तो 23 मई को चुनाव नतीजे आने के बाद ही निर्णय हो पायेगा।

वहीं पिछले 24 घंटों के गूगल सर्च के आंकड़े पर नजर डालें तो नरेंद्र मोदी कीवर्ड को राहुल गांधी के मुकाबले 6 गुना ज्यादा सर्च किया गया है। चौंकाने वाली बात ये है कि भारत से ज्यादा पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे अधिक सर्च किया गया है। गूगल सर्च रिजल्ट के मुताबिक नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कीवर्ड को सबसे ज्यादा पाकिस्तान, भारत, बांग्लादेश, अमेरिका और कनाडा में सर्च किया गया।

गूगल सर्च में नरेंद्र मोदी को 87 फीसदी और राहुल गांधी को 13 फीसदी सर्च किया गया। जबकि पाकिस्तान में 88 फीसदी लोगो ने सर्च किया है नरेंद्र मोदी को, वहीं राहुल गांधी का पाकिस्तान में सर्च का प्रतिशत 12 प्रतिशत रहा। गूगल सर्च रिजल्ट के मुताबिक 19 मई 2019 की शाम 4.26 मिनट से लेकर 20 मई को दोपहर 11.22 बजे तक नरेंद्र मोदी कीवर्ड को सबसे ज्यादा सर्च किया गया ।  वहीं 20 मई की अगर बात की जाये तो 11.22 बजे सर्च रिजल्ट में नरेंद्र मोदी सर्च का प्वाइंट 90 और राहुल गांधी का 13 रहा। भारत में 87 प्रतिशत लोगों ने नरेंद्र मोदी को और 13 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी को सर्च किया।