NDTV के स्वघोषित इनामदार पत्रकार रवीश कुमार का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है। रवीश कुमार इस वीडियो में यूपीए के शासनकाल में 5 प्रतिशत जीडीपी दर का बचाव करते हुए दिखाई दे रहे है। उनके इस वीडियो का सोशल मीडिया यूजर्स मज़ाक उड़ा रहे है।

बता दे कि उनका यह वीडियो तीन वीडियो क्लिप को मिलाकर बनाया गया है। जिसमे पहली क्लिप साल 2013 की है। इस क्लिप में रवीश कुमार कह रहे है कि अर्थव्यवस्था को लेकर क्या हम जरुरत से अधिक दुखी नहीं हो रहे है? इस बात को और साफ़ करते हुए वे  कहते हैं की ऐसा इसलिए क्योंकि दुनिया में ऐसी कई और अर्थ व्यवस्थाएं है जो इससे भी बहुत कम ग्रोथ रेट से बढ़ रही हैं।

इसके बाद दूसरा वीडियो क्लिप दिखाया गया है जो कि 2019 का है। इस वीडियो क्लिप में रवीश कुमार कह रहे है कि देश की अर्थव्यवस्था ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि 5 प्रतिशत की जीडीपी इस बात की पुष्टि करती है कि भारत की अर्थव्यवस्था में मंदी की चपेट में है।

इन दोनों वीडियो क्लिप के बाद रवीश का तीसरा वीडियो क्लिप है। इस वीडियो में वह कह रहे है कि बहुत ही मुश्किल होता है अपनी वैल्यूज को संभाल कर रखना और उसमे विश्वास करना। रवीश के द्वारा कही गयी यह लास्ट लाइन ही उनके ढोंग को जाहिर कर दे रही है। रवीश कुमार का केवल वीडियो ही वारयल नहीं हुआ है बल्कि उनके द्वारा यूपीए के दौर में लिखे गए कुछ ट्वीट्स भी खूब वायरल हो रहे है।