तृणमूल कांग्रेस पार्टी की युवा नेता नुसरत जहां हमेशा चर्चाओं में रहती है। एक बार फिर से वह चर्चा में आ गयी है। आज उन्होने बतौर लोकसभा मेंबर के रूप में शपथ ग्रहण की है। उन्होंने वंदे मातरम के नारे के साथ शपथ लेना शुरू किया साथ ही शपथ लेने के बाद स्पीकर के पैर भी छुए।  

जानकारी दे दें कि तुर्की में बिजनेसमैन निखिल जैन के साथ 19 जून को नुसरत ने हिंदू और क्रिश्चियन दोनों ही रीति-रिवाज से शादी की। जिसके कारण वह लोकसभा शपथ ग्रहण समारोह में नहीं आयी थी। उन्होंने 20 जून की सुबह सोशल मीडिया पर अपनी शादी की फोटोज शेयर कीं। इन फोटोज में वह हिंदू रीति-रिवाज से फेरे लेते हुए दिख रही थी।

शपथ ग्रहण लेने के लिए नुसरत ने साड़ी पहनी और साथ में मांग में सिंदूर भी लगाया था। इतना ही नहीं उन्होंने हाथों में चूड़ा भी पहना हुआ था। वह नयी नवेली शादी हुई महिला की तरह ही शपथ ग्रहण के लिए पहुंची थी।

बता दें कि इससे पहले वह चुनाव जीतने के बाद जब संसद पहुंची थीं तब भी उन्होंने अपनी मित्र और साथी सांसद मिमी चक्रवर्ती के साथ पार्लियामेंट के बाहर फोटोज खींची थी जिसके कारण दोनों एक्ट्रेस को ट्रोल किया गया था। एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती ने भी बतौर सांसद शपथ ग्रहण ले लिया है।

इस लोकसभा चुनावों में कई फिल्मी सितारों ने चुनाव लड़ा था जिसमे कई को जीत हासिल हुई तो कई को हार का मुंह देखना पड़ा। लेकिन एक्ट्रेस नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती ने बंगाल में जीत हासिल की। पश्चिम बंगाल की बशीरहाट सीट पर तृणमूल कांग्रेस की ओर से नुसरत चुनावी मैदान में उतरी थी। वहां से उन्होंने 350369 वोट से जीत हासिल की वहीं एक्ट्रेस मिमी चक्रवर्ती ने पश्चिम बंगाल की जाधवपुर संसदीय सीट से तृणमूल कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ा और जीती।