खबरों के मुताबिक फेसबुक अब एक नए मैसेजिंग ऐप पर कार्य कर रहा है। इस नए मैसेंजर ऐप का नाम Thread है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी इसे इस प्रकार से तैयार कर रही है कि यहां क्लोज फ्रेंड्स एक दूसरे को जानकारियाँ साझा कर सकें।

The Verge की फेसबुक का यह Thread मैसेजिंग ऐप इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए है। इसे इंस्टाग्राम मैसेंजर के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। Thread ऐप के जरिये लोग स्पीड, लोकेशन और बैटरी लाइफ जैसी छोटी से छोटी पर्सनल जानकारी भी क्लोज फ्रेंड्स के साथ शेयर कर सकते है।

फिलहाल फेसबुक इसकी टेस्टिंग कर रहा है। लेकिन अभी तक फेसबुक ने Thread ऐप को लॉन्च करने के विषय में कुछ नहीं कहा है।  

फेसबुक चाहता है कि ज्यादा से ज्यादा समय लोग इंस्टाग्राम ऐप पर दे। वर्ज की रिपोर्ट में यह कहा गया है कि ऐवरेज स्नैपचैट यूजर्स ऐप के भीतर इंस्टाग्राम से अधिक टाइम व्यतीत करते है जिस कारण ही शायद कंपनी स्टैंडअलोन थ्रेड ऐप ला कर यूजर को और भी इंगेज करना चाह रही है।  

जनवरी में फेसबुक ने तीनों प्लेटफॉर्म के मर्जर के प्लान के विषय में बताया है। इस मर्जर प्लान के मुताबिक कंपनी WhatsApp, Messenger और Instagram को क्रॉस प्लेटफॉर्म मैसेजिंग सर्विस निर्मित करने का कार्य करेगी अर्थात वॉट्सऐप से सीधे मैसेंजर या इंस्टाग्राम पर मैसेज कर सकते है इसी प्रकार से इंस्टा और मैसेंजर से वॉट्सऐप पर भी मैसेज किए जा सकते है।