NDTV अक्सर अपने पत्रकारों की हरकतों की वजह से सुर्ख़ियों में बना रहता है। कुछ दिन पहले ही NDTV के पत्रकार पल्लव बागला ने ISRO के साइंटिस्ट के साथ ऊँची आवाज़ में बात की थी, जिसके बाद हर किसी ने उनकी आलोचना की थी। अब एक बार फिर NDTV सुर्ख़ियों में बना हुआ है, इस बार उसने गलत न्यूज़ छाप कर सिख भावना को ठेस पहुँचाया है।

दरअसल, NDTV ने न्यूज़ की हेडलाइन में लोगों को गुमराह करने की कोशिश की है। उन्होंने एक न्यूज़ के हेडलाइन लिखी “लुधियाना में मुस्लिम कलाकार ने बल्जियन चॉक्लेट से 106 किलो की गणेश प्रतिमा बनाई।” लेकिन इस खबर की फीचर इमेज में उन्होंने दो सिखों की तस्वीरें लगाई जो गणपति की प्रतिमा के साथ खड़े थे। लेकिन NDTV ने अपने आर्टिकल में लिखा की यह मूर्ती मुस्लिम ने बनाई है। जिसका कही भी उल्लेख नहीं था।

बता दें की यह प्रतिमा हरजिंदर सिंह कुकरेजा नाम के व्यक्ति ने बनाई थी। यह न्यूज़ जैसे ही हरजिंदर ने पढ़ी तो उसने विरोध जताते हुए NDTV को ट्वीट किया की “प्रिय NDTV, ये शीर्षक गुमराह करने वाला है और तस्वीर से मेल नहीं खाता। हमें मुस्लिमों से प्यार है लेकिन जो नीचे तस्वीर में पगड़ी पहनकर आदमी खड़ा है वो मैं हूँ और मैं एक सिख हूँ। तुमने बहुत बड़े स्तर पर सिखों और उनकी पगड़ी की जहालत की हैं। कृपा करके अब इस तस्वीर को हटाएँ और इस खबर का भी शीर्षक ठीक करें। “

हरजिंदर की शिकायत के बाद एनडीटीवी ने इस खबर से उन दो सिखों की तस्वीर को ही क्रॉप कर दिया, जो पहले तस्वीर में दिखाई दे रहे थे, लेकिन इन्होंने अपनी हेडलाइन नहीं बदली।

NDTV की इस हरकत के बाद उसे लोग ट्रोल कर रहे है।