Go to the profile of  Punctured Satire
Punctured Satire
1 min read

गाय काटने वाली आसिया ने किया खुलासा, कहा ISI से मिलता था फंड

गाय काटने वाली आसिया ने किया खुलासा, कहा ISI से मिलता था फंड

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने एक खुलासा किया है जिसमे उन्होंने बताया है कि पाकिस्तान फौज से अलगाववादी समूह दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आसिया अंद्राबी का संपर्क था । इतना ही नहीं उन्हें पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI द्वारा पैसे भी दिए जाते थे।

बता दे की आसिया ने 2015 में गाय काटी थी जिसका वीडियो वायरल हुआ था और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। एजेंसी ने यह भी जानकारी दी कि आसिया, पाक फौज में कार्य करने वाले एक अधिकारी के जरिये जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज़ सईद के भी संपर्क में थीं।

खबर के अनुसार एनआईए सूत्रों ने जानकारी दी कि आसिया का भतीजा पाकिस्तानी फौज में कैप्टन रैंक काअधिकारी है। इसके  अतिरिक्त यह भी पता चला है कि आसिया का एक और करीबी रिश्तेदार पाकिस्तान की फौज और उनकी खुफिया एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलिजेंस के साथ संपर्क में है।

पूछताछ में यह भी पता चला है कि आसिया के कुछ रिश्तेदार दुबई और सउदी अरब में भी निवास करते है। आसिया के इन रिश्तेदारों ने भी भारत में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के लिए  आसिया को पैसे दिए हैं। मिले पैसो को हुर्रियत के समर्थकों और पत्थरबाजों में बांटा गया था।

भारत से कश्मीर के अलगाव के लिए अलगाववादी समूह की संस्थापक आसिया कार्य कर रही हैं। आसिया को  पिछले वर्ष जुलाई में राष्ट्र के विरुद्ध युद्ध छेड़ने के मामले में गिरफ्तार भी किया जा चुका है।बता दे कि मंगलवार (4 जून) को  एनआईए ने हाफिज सईद के साथ आतंकी फंडिंग के मसले पर मसरत आलम, आसिया अंद्राबी और शबीर शाह को गिरफ्तार में लिया था । 10 दिन की न्यायिक हिरासत में इन्हें भेजा दिया गया था।  अब तक तीनों तिहाड़ जेल में हैं।

Loading...