शुक्रवार को अपनी एक चुनावी सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मतदाताओं से अपील की जिसमे उन्होंने कहा की वे ईमानदार चौकीदार और भ्रष्टाचारी नामदार में से चुनाव करें। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि पहले की सरकार पाकिस्तान के प्रति अपनी नीतियों के बारे में काफी कमज़ोर थी। उन्होंने कहा कि सैनिक बदला लेना चाहते थे लेकिन बदले के नाम पर उन्हें सांप सूंघ जाता था। शिरडी और अहमदनगर में सभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में दुनिया ने भारत को एक महाशक्ति के रूप में देखा है।

पिछले 5 सालों की अपनी सरकार की उपलब्धियाँ गिनाते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा की यह मजबूत, निर्णय लेने में सक्षम और व्यापक जनभागीदारी सुनिश्चित करने वाली सरकार है। उन्होंने विरोधी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि 10 सालों की उनकी सरकार में हर दिन भ्रष्टाचार, घोटालों और घपलों के मामले उजागर होते थे। उन्होंने  मतदाताओं से पूछा कि आपको ईमानदार चौकीदार चाहिए या फिर भ्रष्टाचारी नामदार। उनका लहजा कुछ इस प्रकार था “हिन्दुस्तान के हीरो चलेंगे या पाकिस्तान के पैरवीकार!”

अपने भाषण में पीएम मोदी ने 21वीं सदी में जन्में और पहली बार वोट देने वाले मतदाताओं से पूछा कि क्या वे राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता मंज़ूर करेंगे। इस दौरान मोदी ने जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की माँग करने वाले कांग्रेस के सहयोगी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस की भी आलोचना की।

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने बहुत पहले से लोगों के बारे में सोचना बंद कर दिया है। अहमदनगर में मोदी ने शरद पवार से यह भी पूछ लिया कि वे दो प्रधानमंत्री के मुद्दे पर चुप क्यों बैठे हैं। 1999 में देश के लिए कांग्रेस से अलग होने वाले शरद इस मुद्दे पर कुछ बोलने से क्यों कतरा रहे हैं। प्रधानमंत्री के शब्दों में “आप चुप क्यों हो?  क्या आपको यह मंजूर है?” उन्होंने आगे कहा कि आपकी पार्टी के नाम में ही राष्ट्रवादी है फिर आप देश को विदेशी चश्मे से क्यों देख रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ज़ोर देकर कहा कि समाज के सभी वर्गों के विकास के लिए, आधुनिक बुनियादी ढांचा तैयार करने और ग़रीबी हटाने के लिए कांग्रेस को हटाने की आवश्यकता है। उन्होंने कांग्रेस और राकांपा के वादों को झूठा करार दिया। उन्होंने विश्वास दिलाते हुए कहा की राजग और भाजपा के इरादे बुलंद हैं। मोदी ने आतंकवादियों से सुरक्षा की गारंटी देते हुए कहा कि यदि उन्होंने कोई लगती की तो उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि आपका चौकीदार गुनहगारों को पाताल से भी खोज निकालेगा और उन्हें उनके किये की सजा देगा।