Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

मुस्लिम युवती और हिन्दू युवक की शादी नहीं रास आई युवती के पिता को, कर डाली अपनी ही बेटी की हत्या

मुस्लिम युवती और हिन्दू युवक की शादी नहीं रास आई युवती के पिता को, कर डाली अपनी ही बेटी की हत्या

उत्तर प्रदेश के बरेली के फरीदपुर का एक मामला सामने आया है जिसमे एक मुस्लिम लड़की की उसी के परिजनों ने हत्या कर दी वह भी इसलिए क्योंकि लड़की हिन्दू लड़के से प्रेम करती थी। इसमें लड़की के अब्बू ने खुद ही उसकी क्रूरता से हत्या की और शव को कब्रिस्तान में दफना भी दिया। परन्तु शव दफन करते समय मोहल्ले वालों ने यह सब देख लिया।

इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस पहुंची। पूछताछ करने पर परिवार वालों ने पुलिस को झूठी कहानी सुनाई। कहा कि बेटी के पेट में अचानक से दर्द उठा तब अस्पताल ले जाते वक्त ही रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।

जानकारी के अनुसार, एक कारोबारी भूरे खां गौटिया की बेटी नाजिया (काल्पनिक नाम) का उसके पड़ोस के युवक ब्रजेश (काल्पनिक नाम) से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। जब परिवार वालों को नाजिया के प्रेम प्रसंग के बारे में पता चला तो उसके बाद से नाजिया को घर से बाहर निकलने नहीं दिया गया। नाजिया तीन दिन पहले ही घर छोडकर अपने प्रेमी ब्रजेश के साथ चली गई। परन्तु नाजिया के घर से लापता होने की जानकारी परिवार वालों ने पुलिस को नहीं दी। बल्कि खुद ही गुपचुप बेटी को ढूढ़ने लगे।  

नाजिया पिछले मंगलवार की रात घर वापस आई और उसने अपने प्रेमी ब्रजेश के साथ शादी की बात घर वालों को बताई। यह बात पता चलते ही नाजिया के अब्बू ने गुस्से में नाजिया की हत्या कर दी। इसके बाद बुधवार को सुबह ही उसके पिता ने चुपचाप कब्रिस्तान में शव को दफन कर दिया। शव को दफनाते हुए मोहल्ले के कुछ लोगों ने देख लिया और पुलिस को सूचित कर दिया।