Go to the profile of  Rishabh Verma
Rishabh Verma
1 min read

मुकेश अंबानी का ऐलान ‘जम्मू कश्मीर के विकास में निवेश के साथ शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का उठाएंगे खर्च’

मुकेश अंबानी का ऐलान ‘जम्मू कश्मीर के विकास में निवेश के साथ शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का उठाएंगे खर्च’

सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अपनी कंपनी की सालाना मीटिंग में कई बड़े एलान किये है। अपनी सालाना मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने की बात भी कही। अपनी इस मीटिंग में मुकेश अंबानी ने यह भी कहा की पुलवामा में शहीद हुए जवानों के बच्चों की शिक्षा का खर्च उनकी कंपनी उठाएगी। उन्होंने कहा कि देश में पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था की जा सकती है। जिसमे रिलायंस महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी।

मुकेश अंबानी ने कहा कि पीएम मोदी के लिए जम्मू कश्मीर और लद्दाख के विकास के लिए हमारी कंपनी ने वहां निवेश करने का निर्णय लिया है। इस पर कार्य करने के लिए टास्क फोर्स का समूह निर्मित किया गया है। बहुत जल्द ही हम वहां निवेश को लेकर बनाये गए प्लान में सफल होंगे।

बता दें कि पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम दिए अपने संबोधन में देश के उद्योगपतियों से अपील की थी कि वह आगे आये और जम्मू कश्मीर व लद्दाख में निवेश करे। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख में फिल्मों की शूटिंग के लिए भी निमंत्रण दिया। इससे वहां रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी। जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद अब वहां निवेश में कोई परेशानी नहीं आएगी। उद्योगपतियों के लिए निवेश के कई रास्ते खुल सकते है।

सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सालाना मीटिंग में जियो, टीवी सर्विस, फाइबर समेत अन्य क्षेत्रों में निवेश करने का एलान किया है। इससे वहां लोगो को रोज़गार मिल सकेगा। साथ ही विकास दर में भी वृद्धि होगी।

Loading...