मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर को प्राप्त विशेष दर्जा खत्म कर दिया है। इसके प्रावधान देने वाले अनुच्‍छेद-370 को 70 साल बाद खत्म कर दिया गया है। कल इस पर राज्यसभा में बहस के बाद वोटिंग हुई जिसमे यह पास हो गया। आज इसी अनुच्छेद-370 को हटाने वाले बिल पर लोकसभा में चर्चा चल रही है जिसमे कई नेता बोल रहे हैं। इसी दौरान लद्दाख से सांसद Jamyang Tsering Namgyal ने भी अपना सम्बोधन दिया जिसकी खूब तारीफ हो रही है।

जामयांग सेरिंग ने अपने सम्बोधन के दौरान कहा कि "Article-370 के खत्‍म होने से केवल दो परिवारों की रोजी रोटी खोएगी और कश्‍मीर का भविष्‍य उज्‍जवल होने वाला है।" उन्‍होंने इस दौरान यह भी कहा कि "यूपीए सरकार ने कश्‍मीर को साल 2011 में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय दिया। तब मैं स्‍टूडेंट था। हमने मांग की थी कि लद्दाख को भी एक केंद्रीय विश्‍वविद्यालय दिए जाने की, लेकिन हमें नहीं दिया गया। प्रधानमंत्री मोदी जी ने हमें हाल ही में एक विश्‍वविद्यालय दिया है। मोदी है तो मुमकिन है.... "

इस दौरान बोलते हुए सांसद जामयांग सेरिंग ने और भी बहुत सारी बातें कही जिस पर संसद भवन में खूब तालियां बजी। इस युवा सांसद के भाषण की तसरीफ सोशल मीडिया पर भी जैम कर की जा रही है। कई लोग ट्वीट कर के इनके भाषण की भूरी भूरी प्रसंशा कर रहे हैं।