मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले से एक मामला सामने आया है। एक स्कूल के कमरे में कई दिनों तक 10 गायों को बंद रखा गया जहां पर भूख-प्यास की वजह से उनकी मौत हो गई। यह मामला ग्वालियर जिले के डबरा का है जहां पर समूदन के मिडिल स्कूल के एक कमरे में 10 से अधिक गायों को बंद कर रखा गया था, परंतु जब बुधवार को गाय भूख-प्यास से दम तोड़ कर मर गई तो उस समय गांव वालों ने आनन-फानन में जेसीबी को बुलाया और  गड्ढा खोद कर गायों को दफनाना शुरू कर दिया।  

गायों को दफनाने में गांव वाले कामयाब हो पाते उससे पहले ही इसकी भनक प्रशासन को लग गई और मौके पर एसडीएम और स्थानीय पुलिस वहां पहुंच गई। पूछताछ के लिए मौके पर से जेसीबी के ड्राइवर को हिरासत में लिया है, साथ ही जेसीबी को भी जब्त किया गया है। स्थानीय प्रशासन को ग्राम पंचायत समूदन के मिडिल स्कूल के परिसर में जेसीबी से खुदाई चलती देख जानकारी दी जिसके बाद यह पता चला कि यहां मरी हुई गायों को दफनाया जा रहा है।

पूछताछ से पता चला कि गांव के किसानों की फसलें गायों द्वारा बीते कुछ दिनों से खराब कर दी जा रही थी जिसकी वजह से गांववालों ने इन गायों को स्कूल के कमरे में बंद कर दिया। गाय जब हफ्ते भर से कमरे में भूखी प्यासी रही तो तड़प-तड़प कर गायों की मौत हो गई। उनके शवों से बदबू आने लगी तो गांव वालों ने उन्हें गड्ढे में दफनाना शुरू कर दिया।

एसडीएम राघवेंद्र पांडेय के कहा, 'फिलहाल गायों के शवों को गड्ढे से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।  घटना में जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'