देश के कई हिस्सों में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। इस प्रदर्शन के कारण देश के कई राज्यों में सांप्रदायिक दंगे भी हो रहे है। पश्चिम बंगाल में भी इसका विरोध अपने चरम पर है। कल पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में भी हिंसा भड़की है। इस पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया कि इस हिंसा में भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे जो कि लुंगी पहनकर आये थे।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मानना है कि "5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता हैं। वह लुंगी-टोपी पहनकर पत्थरबाजी कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने इन पत्थरबाज बीजेपी कार्यकर्ताओं को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। मैंने पहले ही बीजेपी के प्लान के बारे में बताया था।”

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के सागरदीघी क्षेत्र में महिषासुर स्टेशन पर कुछ उपदर्वियों ने तोड़फोड़ की है। इस पर ममता ने बयान दिया है कि "मैं सब लोगों से अपील करती हूं कि प्रदर्शन शांतिपूर्वक करें। मैं केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि उन्हें लोगों की मांग माननी चाहिए।"

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुर्शिदाबाद में जो हिंसा हुई है उसमे 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इन 6 लोगों में 4 नाबालिग हैं और 2 को 5 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तार किये गए चार नाबालिग में से 3 पर गंभीर अपराध के तहत मामला दर्ज करके उन्हें 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया है। इन सभी नाबालिगों की उम्र 16-17 साल के आस पास है।

वही दूसरी ओर ममता बनर्जी ने यूएन की निगरानी में जनमत संग्रह कराने वाले बयान पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा "मैंने ऐसी बात नहीं की। मुझे मेरे देश पर गर्व है। बीजेपी क्या कह रही है ये मुझे न बताएं। मुझे उनकी पार्टी से कोई सर्टिफ़िकेट नहीं चाहिए। जब भी हम अपनी आवाज़ उठाते हैं वो हमें देश विरोधी बता देते हैं।"