मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार के काम पर आपत्ति जताते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मध्यप्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आंनदीबेन को पत्र लिखा है और जल्द ही भाजपा राज्यपाल से मुलाकात कर सकती है। मध्यप्रदेश में हुए इस सियासी घटनाक्रम के बाद सभी ओर से अंदाजा लगाया जा रहा है कि आने वाले कुछ समय में भाजपा कांग्रेस की सरकार को अल्पमत बताकर प्रदेश में अपनी सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है।

आपको जानकारी दे दें कि भाजपा के पास मध्यप्रदेश में कुल 231 सीटों में से 109 सीट है वही कांग्रेस ने 113 सीट पर क़ब्ज़ा जमा रखा है।

सूत्रों के अनुसार मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव में राज्यपाल आनंदी बेन को पत्र लिखा है और एक आपातकालीन सत्र बुलाने की मांग की है। गोपाल भार्गव द्वारा भेजे गए पत्र में यह दावा पेश किया गया है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार ने अपना बहुमत खो दिया है।

ANI के अनुसार भाजपा के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा, 'यह (मध्यप्रदेश सरकार) अपने आप गिर रही है। खरीद फरोख्त और खींचतान पर मेरा विश्वास नहीं है लेकिन मुझे लगता है कांग्रेस सरकार के जाने का समय आ गया है।'

वही दूसरी ओर भाजपा नेता हितेश वाजपेयी ने TIMES NOW से चर्चा करते हुए बताया, 'यह रातों रात लिया गया निर्णय नहीं है बल्कि साल 2018 में बनी प्रदेश सरकार ठीक से काम नहीं कर रही है और यह जनता की भी आवाज़ है।' अब राजनीति के जानकारों द्वारा अंदाजा लगाया जा रहा है कि केंद्र में भाजपा की सरकार बनती है तो जल्द ही भाजपा मध्यप्रदेश में अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।