लोकसभा की 542 सीटो पर मतदान के बाद आज मतगणना शुरू हो गयी है और शुरूआती रुझानो को देखते हुए मोदी सरकार की वापसी नजर आ रही है। इस बार पोस्टल बैलेट और ईवीएम की गिनती साथ-साथ हो रही है। मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, राजस्थान, दिल्ली सभी स्थानों पर बीजेपी लीड करती नजर आ रही है। इस ही के साथ आज आंध्र प्रदेश, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आ रहे हैं। वंही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी में बीजेपी की स्मृति इरानी से पीछे नजर आ रहे है ।

इसके साथ ही भोपाल की लोकसभा सीट के उम्मीदवार कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के जिनके बीच शुरुआत से ही कांटो की टक्कर रही है इस सीट से भी कांग्रेस के वरिष्ठ दिग्विजय सिंह हारते नजर आ रहे है । इसके साथ ही यूपी में सपा-बसपा और आरएलडी के गठबंधन का फॉर्मूला भी पूरी तरह फेल होता दिखाई दे रहा है । 542 सीटों वाले लोकसभा के लिए सात चरणों में चुनाव हुए थे।

पहले चरण के तहत 20 राज्यों की 91 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग हुई. दूसरे चरण के तहत 12 राज्यों की 95 सीटों पर 18 अप्रैल को वोट डाले गए.  23 अप्रैल को तीसरे चरण की वोटिंग हुई, जिसमें 15 राज्यों की 117 लोकसभा सीटों के मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया ।

मध्यप्रदेश की 29 सीटो में से 28 सीटो पर बीजेपी को मिली है । बीजेपी के दिग्गज अमित शाह और राजनाथ भी गुजरात और गोरखपुर में लीड पर है इसी के साथ नरेंद्र मोदी भी वाराणसी की सीट पर लीड कर रहे है । कांग्रेस का गढ़ गुना और शिवपुरी से भी इस बार कांग्रेस हारती नजर आ रही है । बीजेपी बहुमत की सरकार बनती नजर आ रही है । कुल मिलाकर मोदी सरकार की वापसी तय है ।