सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स अक्सर किसी न किसी को ट्रोल करते रहते हैं। इनके लिए कुछ भी ट्रोल का मुद्दा बन जाता है। भले ही वो छोटी सी बात हो या बड़ी बात। शबाना आजमी हिंदी सिनेमा की जानी मानी एक्ट्रेस है। फिल्म में एक्टिंग के अलावा अपने बयान की वजह से भी शबाना सोशल मीडिया पर छायी रहती है। पिछले दिनों शाबाना पुलवामा हमले पर दिए बयान के कारण सुर्खियों में बनी हुई थी।

शबाना के नाम से नवरात्री के मौके पर लड़कियों को लेकर ट्विटर पर एक संदेश वायरल हो रहा है। इस संदेश को लोग शाबाना आजमी का बता रहे है। इस संदेश में लिखा है की - 'मैं इस नवरात्रि पर अल्लाह से दुआ करती हूं की लक्ष्मी को भीख ना मांगनी पड़े, दुर्गा की भ्रूण हत्या ना हो, पार्वती को दहेज ना देना पड़े, सरस्वती के बिना स्कूल अंपढ़ ना रहे है और काली को फेयर एंड लवली की जरूरत ना पड़े…इंशा अल्लाह।'

ट्विटर पर लोग इस सन्देश को शाबाना आजमी का बता कर उन्हें ट्रोल कर रहे है। इसका जवाब देने के लिए शबाना आजमी ने इस संदेश को ट्वीट करते हुई कहा- 'मुझे इन सब चीजों से कोई फर्क नहीं पड़ता, मैं सभी के औरतों के लिए काम करते हूं फिर चाहे धर्म उनका जो भी हो।' शाबाना के इस ट्वीट पर लोग कई उन्हें झूठा बता कर रहे है।

शबाना द्वारा इस ट्वीट को फर्जी बताये जाने पर कई ट्विटर यूजर्स द्वारा शबाना को उनके द्वारा ही किये गए वर्ष 2017 के एक ट्वीट को दिखाया जा रहा है।  हालांकि फर्जी बताये जा रहे और 2017 के ट्वीट में थोड़ा अंतर है फिर भी दोनों में बयान बहुत हद्द तक सामान है। देखिये 2017 का वो ट्वीट।

जब आप दोनों ट्वीट को देखेंगे तो पाएंगे की दोनों ट्वीट के बयान काफी हद तक सामान हैं। इसी बात पर लोग उनके पुराने ट्वीट के स्क्रीनशॉट भेजकर उन्हें बुरी तरह से ट्रोल कर रहे है। आइये देखते है -