बुधवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने अपना नया प्रेसीडेंट घोषित किया है। बता दें की कुमार संगकारा पहले गैर-ब्रिटिश व्यक्ति हैं जिन्हे प्रेसीडेंटबनाया गया है। इससे पहले एमएसीसी के अध्यक्ष बनने वाले शानदार क्रिकेटर्स, जिनमें टेड डेक्स्टर, डेरेके अंडरवुड, माइक ब्रेयरली, कॉलिन काउड्रे, माइक गेटिंग और गुबी एलेन शामिल हैं- और ये सभी इंग्लैंड क्रिकेट के लेंजेंड्स हैं।

कुमार संगकारा 1 अक्टूबर, 2019 को अपना पद संभालेंगे जो 12 महीने का होगा। इसकी घोषणा लॉर्ड्स में एमएसीसी की बैठक के दौरान मौजूदा प्रेसीडेंट एंथोनी व्रेफोर्ड ने की। व्रेफोर्ड ने कहा: "मुझे खुशी है कि कुमार ने इस साल जनवरी में एमसीसी के अगले प्रेसीडेंट के रूप में निमंत्रण स्वीकार किया है। वह मैदान और बाहर दोनों जगह एक उत्कृष्ट व्यक्ति हैं और क्लब में एक बड़ा योगदान देंगे। विश्व कप में वह बतौर प्रेसीडेंट महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।"

यह घोषणा होने के बाद कुमार संगकारा बहुत खुश हुए और उन्होंने कहा की - “मैं इस बात से बहुत खुश हूँ की मुझे एमसीसी ने नया प्रेसीडेंट बनाया है। मेरे लिए एमसीसी दुनिया में सबसे बड़ा क्रिकेट क्लब है। उसकी वैश्विक पहुंच है और नियमित तौर पर क्रिकेट की प्रगति कर रहा है। साल 2020 क्रिकेट में विशेष तौर पर लार्ड्स के लिए बहुत अहम होगा। मैं एमसीसी के प्रेसीडेंट के तौर पर अपने भूमिका निभाने को लेकर रोमांचित हूं।"

बता दें की कुमार संगकारा एमसीसी के अध्यक्ष बनने वाले संस्था के 233 साल के इतिहास में पहले विदेशी खिलाड़ी हैं। एमसीसी के साथ संगकारा का यह कार्यालय 1 अक्टूबर, 2019 से शुरू होगा और 30 सितंबर, 2020 को समाप्त होगा।