राजस्थान में कोटा जिले में स्थित जे.के लोन अस्पताल में एक महीने के अंदर 100 से ज्यादा बच्चों की मौत की खबर ने हर तरफ हंगामा मचा दिया था। अब खबर आ रही है की हंगामा मचने के बाद जब इस अस्पताल के दौरे पर राज्य के स्वास्थ मंत्री पहुंचे तब भी कुछ ऐसा वाक्या घटा जिससे एक नया विवाद खड़ा हो गया है।

दरअसल बच्चों की मौत के मामले के सामने आने के बाद शुक्रवार को अस्पताल के दौरे पर चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा और परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पहुँचने वाले थे। इन दोनों के स्वागत में अस्पताल प्रशासन ने कुछ ऐसा किया कि सभी चौंक गए। दरअसल अस्पताल प्रशासन ने मंत्रियों के स्वागत के लिए कारपेट बिछा दिए।

100 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद पहुँचने वाले नेताओं के स्वागत में कार्पेट बिछाए जाने पर विवाद शुरू हो गया। जैसे ही यह विवाद बढ़ना शुरू हुआ वैसे ही अस्पताल प्रशासन ने कार्पेट हटवा लिए। इस मामले पर जब मीडिया के लोगों ने अस्पताल प्रशासन का पक्ष जानना चाहा तो हर कोई बचता नजर आया। काफी पूछने पर एक अस्पताल अधिकारी ने यह कहा की किसी सफाई कर्मियों ने सुखाने के लिए कारपेट को वहां रख दिया था।

बहरहाल इस अस्पताल के दौरे पर गहलोत सरकार के मंत्रियों के आगमन की खबर के बाद विपक्षी दल भाजपा के बहुत सारे कार्यकर्ता यहाँ विरोध दर्ज कराने के लिए भी पहुंचे थे। भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन ने भारी पुलिस बल तैनात कर दिया था। पुलिस ने एहतियात बरतते हुए भाजपा के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया।