संसद परिसर में एक शख्स के चाकू लेकर प्रवेश करने की खबर सामने आई है। हालांकि संसद भवन की सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों द्वारा इस शख्स पर काबू पा लिया गया और उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

बता दें की यह शख्स बाइक पर सवार था और संसद भवन परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था। विजय चौक पर आर्यन गेट के पास से इसे संसद भवन के सुरक्षा कर्मियों ने पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस को शुरूआती पूछताछ में पता चला है की इस युवक का नाम सागर इंसान है और यह लक्ष्मी नगर इलाके का रहने वाला है। बता दें की इसने गेट नंबर 1 के सामने अपनी बाइक खड़ी कर के चाक़ू लहराता हुआ गेट नंबर 1 में दाखिल होने की कोशिश करने लगा। इस दौरान यह शख्स जेल में बंद गुरु राम रहीम से जुड़े कुछ नारे भी लगा रहा था। वहां पर मौजूद लोगों ने इस दौरान उसकी वीडियो भी निकाली। आखिर में सुरक्षा बलों ने उसे अपने नियंत्रण में लेकर पुलिस के हवाले कर दिया। इस युवक से पूछताछ अभी भी जारी है।

ग़ौरतलब है की संसद भवन की सुरक्षा पर सवाल उठते रहे हैं। इसी साल जुलाई महीने में एक ऑडी कार से संसद परिसर से कुछ ही दूरी पर आतंक मचा दिया था। वैसे साल 2001 में संसद भवन पर हुआ आतंकी हमला आज भी सबको याद होगा। ऐसे में संसद की सुरक्षा को और ज्यादा बेहतर बनाये जाने की जरुरत है।