कपिल सिब्बल हमेशा से किसी न किसी तरह सुर्खियों में रहते आये है और इसकी वजह रहे हैं उनके विवादित बयान। अभी एक बार फिर वो और उनकी पत्नी सुर्ख़ियों में आ गए है। दरअसल हुआ यह है कि कपिल सिब्बल ने इसी वर्ष 26 जनवरी 2019 को एक न्यूज़ चैनल 'तिरंगा टीवी' की शुरुआत की थी जिसमे उन्होंने करीब 200 कर्मचारियों को कई शर्तों के साथ नौकरी पर रखा था और अब वे इस न्यूज़ चैनल को बंद करने वाले हैं जिसके कारण उन 200 कर्मचारियों का भविष्य अंधकार में जाता दिखाई दे रहा है। बात यही नहीं रुकी है उन्होंने अपने इन कर्मचारियों का पिछला बकाया भुगतान भी नहीं किया है और इन्हे निकालने पर कोई उचित मुआवजा भी नहीं दिया है।

जानकारी दे दें कि यह सभी उपरोक्त आरोप वरिष्ठ पत्रकार और इसी टीवी चैनल तिरंगा टीवी में काम करने वाली पत्रकार बरखा दत्त ने लगाए है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से बहुत से ट्वीट किये और इस पूरे मामले को सार्वजनिक करके कपिल सिब्बल की पोल खोली है। आइये जानते है बरखा दत्त ने कपिल सिब्बल पर क्या क्या आरोप लगाए है।

बरखा दत्त ने अपने पहले ट्वीट में कहा "तिरंगा टीवी में कपिल सिब्बल और उनकी पत्नी ने एक भयावह स्थिति उत्पन्न कर दी है। इन्होंने 200 से अधिक कर्मचारियों को 6 महीने के वेतन का भुगतान किये बिना नौकरी से निकल दिया है। साथ ही उनके सभी उपकरण भी वापस ले लिए गए है।"

उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में बताया "तिरंगा न्यूज़ में अधिकतर कर्मचारियों को कपिल सिब्बल ने 2 साल के न्यूनतम कार्यकाल के आश्वासन पर रखा था जिसके कारण कई लोगों ने अपनी पुरानी नौकरी और कई बड़े ऑफर भी ठुकरा दिए है। इस पूरी समस्या पर स्टाफ से न तो पति और न ही पत्नी ने किसी भी तरह की कोई बात की है। इसके साथ 48 घंटों के लिए सभी लाइव प्रोग्रामिंग को रद्द कर दिया है।"

बरखा दत्त ने कपिल सिब्बल की पत्नी पर आरोप लगाते हुए कहा "कपिल सिब्बल की मीट फैक्ट्री चलाने वाली पत्नी न्यूज़ ऑफिस में चिल्लाते हुए कहती है कि "मैंने फैक्ट्री को मज़दूरों को भुगतान करने से रोक दिया, जिन्होंने मुझ से 6 महीने का वेतन मांगा है।"

सबसे शर्मनाक बात यह है कि कपिल सिब्बल हर दिन करोड़ों रुपये कमाते है और 200 कर्मचारियों को 6 महीने या कम से कम 3 महीने के भुगतान के उद्योग के मानक का भुगतान नहीं करेगा, जिससे 200 से अधिक लोगों का जीवन बर्बाद हो जाएगा।

उन्होंने कपिल सिब्बल की पत्नी और चैनल की मुख्य फाइनेंसर प्रमिला सिब्बल ने पत्रकारों द्वारा छह महीने की सैलरी की मांग किये जाने पर अपमानजनक टिप्पणियां करते हुए कहा, ‘मैंने मज़दूरों को एक पैसा दिए बिना फैक्ट्री बंद कर दी, 6 महीने की सैलरी मांगने ये पत्रकार कौन होते हैं।’

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा की "स्टाफ को निकालने के लिए सिब्बल दंपत्ति ने नरेंद्र मोदी सरकार के कथित हस्तक्षेप को जिम्मेदार ठहराया। परन्तु बरखा के अनुसार चैनल के कामकाज से केंद्र सरकार का कोई लेना-देना नहीं है। वही एक तरफ चैनल बंद हो रहा है तो दूसरी तरफ सिब्बल दंपत्ति छुट्टियां मनाने लंदन गए हुए हैं।

तिरंगा टीवी चैनल के पुरे मामले पर महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बरखा दत्त को रिप्लाई करते हुए कहा कि "इस पुरे मामले की जानकी आप मुझे ईमेल करे।"