शुक्रवार को बिहार में शिवहर के जद (यू) विधायक शर्फुद्दीन द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी नहीं देने की तस्वीर वायरल हुई है। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद से विपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतिश कुमार पर निशाना साध लिया है। इस तस्वीर के वारयल होने के बाद विधायक ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि उनके गाल पर कोई कीड़ा बैठ गया था।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार यह वायरल तस्वीर में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर की है जब शिवहर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के समय दी जा रही सलामी में जद (यू) विधायक अपने गाल पर हाथ रखकर चिंतन मुद्रा में दिख रहे है। जबकि बाकी प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधिकारी तिरंगे को सलामी दे रहे है। इस घटना की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी जिसके बाद बिहार की सियासत में गर्मी आ गयी।

इस मसले पर राजद के विधायक और प्रवक्ता वीरेंद्र ने कहा, 'विधायक शर्फुद्दीन को जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का मामला है। इसलिए पार्टी को विधायक के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने निशाना साधते हुए कहा, 'ये उस पार्टी के विधायक हैं, जो आज के समय में सबसे बड़ी देशभक्त बनी है। जिस पार्टी के विधायक तिरंगे को सम्मान नहीं दे सकते, वे दूसरों को क्या सम्मान देंगे।'

उन्होंने आगे कहा कि इस पर मुख्यमंत्री नीतिश कुमार को संज्ञान लेना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए।  

मामले के बढ़ने के बाद शुक्रवार को विधायक शर्फुद्दीन ने पत्रकारों के सामने सफाई देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के वे एक वफादार सिपाही है। उन्होंने कहा कि उस समय गाल पर कीड़ा बैठ गया था, जिस लिए हाथ रख लिया।  इसी दौरान किसी व्यक्ति ने ये तस्वीर ले ली और इसे वायरल कर दिया।

जद (यू) के प्रवक्ता संजय सिंह ने इस पर कहा कि विधायक ने इस मसले पर अपनी स्थिति साफ कर दी है, जिससे अब कोई मामला नहीं बचा है।