आर्टिकल 370 के ऊपर विवादित बयान देने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर सब अपना गुस्सा निकाल रहे है।  राहुल को हर कोई गद्दार और देशद्रोही बोल रहा है। अभी हाल ही में जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी राहुल पर जमकर निशान साधा है। सत्यपाल मलिक ने कहा अगर राहुल गांधी आर्टिकल 370 के हिमायती हैं तो लोग उन्हें जूतों से मारेंगे।

दरअसल, बुधवार को राज्यपाल कश्मीर में मौजूदा स्थिति के बारे में मीडिया को अवगत कराने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। उस दौरान राज्यपाल ने कहा- “राहुल गांधी ने बचकाना बयान दिया है। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को लिखे अपने पत्र में उनके बयान का जिक्र किया है। उन्होंने कहा, जिस वक्त देश में चुनाव आएगा, उनके विरोधी को कुछ कहने की जरूरत नहीं होगी। वो बस यह कह देंगे कि ये 370 के हिमायती हैं तो लोग जूतों से मारेंगे।’’

साथ ही राज्यपाल ने यह जो माध्यम है जैसे फ़ोन और इंटरनेट हमारे ज्यादा काम नहीं आते यह आतंकवादियों (पाकिस्तानियों) के ज्यादा उपयोग में आता है और Mobilisation & Indoctrination करने में काम आता है। यह हमारे खिलाफ इस्तेमाल होने वाला एक तरह का हथियार है इसलिए हमने इसे रोका है। हम इन सेवाओं को धीरे-धीरे फिर से शुरू कर देंगे।