भारत और पाकिस्तान के बीच अभी भी गरमा गर्मी का माहौल बना हुआ है। कुछ समय पहले खबर आयी थी की आतंकी जम्मू कश्मीर के अतंगनग में एक बड़ा हमला करने वाले है। जिसके बाद से भारत की बॉर्डर पर सुरक्षाबलों ने सुरक्षा बढ़ा दी है और अतंगनग इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया है। खबर आ रही है पाकिस्तान की आइएसआई (ISI) अब नेपाल के जरिये जम्मू कश्मीर में  आतंकी हमले के साज़िश रच रही है।

रिपोर्ट के अनुसार इस साल अप्रैल महीने में दो आतंकी नेपाल गए थे। वहां उन्होंने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप के कमांडरों के साथ बैठक की। यह पूरी बैठक ISI की देखरेख में हुई। मीटिंग में उनकी मुलाक़ात हिजबुल के ही तीन और आतंकियों से करायी गई जिसके बाद आतंकी हमले की साज़िश को अंजाम देने के लिए सभी पांच आतंकी वापस कश्मीर आ गए। रिपोर्ट के अनुसार अब आतंकी कश्मीर से नेपाल जा कर ISI के एजेंट्स से मिल रहे हैं जहाँ उनको हमले के लिए मदद दी जाती है। आतंकियों को ISI नेपाल में फंडिंग भी कर रही है।

केंद्रीय सुरक्षा में तैनात एक अधिकारी के मुताबिक, बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा के कारण अब आतंकी संगठन ISI कश्मीर में मौजूद अपने आतंकी से सम्पर्क नहीं बना पा रहा है इसलिए वह नेपाल के जरिये अब आतंकियों को भारत के खिलाफ हमले के लिए तैयार कर रहे है ताकि वे बड़ा हमला कर सके।

एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के इशारे पर आतंकी गुट लश्कर ए तय्यबा फैज़ाबाद और गोरखपुर में अपना बेस बना रहा है। वे वहां के लोगो को आतंकी संगठन में भर्ती कर सके। लश्कर के आतंकी अपना नेटवर्क उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में मजबूत करना चाहता है। लश्कर के आतंकी यूपी-बिहार के युवाओं को ज़कात के बहाने पाकिस्तान ले जाना चाहते और वहां उन्हें आतंकी टेरर कैम्प्स में आतंकी बनने की ट्रैनिग देने का प्लान कर रहे है।