इन दिनों सोशल मीडिया पर केरल की IPS ऑफिसर मेरिन जोसेफ सुर्खियों में बनी हुई है। ऑफिसर मेरिन जोसेफ ने हाल ही में दो साल पुराने केस को सॉल्व कर दिखाया है। आईपीएस ऑफिसर मेरिन जोसेफ खुद सऊदी अरब के रियाद के लिए रवाना हुई थी। वहां से वे नाबालिग से रेप के आरोपी 38 वर्षीय सुनील कुमार भद्रन पकड़ कर लायी है।

यह घटना केरल की कोल्लम की है जब मेरिन जोसेफ यहां की पुलिस कमिश्नर बनीं तब उन्होंने बच्चों के साथ अपराध की सारी फाइलें मंगवाई। फाइल में एक ऐसा बलात्कार का केस दिखा जो सॉल्व नहीं था और उसका आरोपी दो साल से फरार था। मेरिन जोसेफ ने इस केस को सॉल्व करने की ठानी। जोसेफ ने इस केस की जाँच की तो पता चला की आरोपी सऊदी अरब में पुलिस की गिरफ्त में है। जिसके बाद मेरिन जूनियर अधिकारियों की मदद न लेकर खुद सऊदी अरब गई और आरोपी को भारत लायी।

बता दें की बलात्कार का यह मामला साल 2017 का है। जब सुनील छुट्टियों में केरल आया था उस वक्त उसने अपने दोस्त की 13 साल की भतीजी के साथ तीन महीने तक बलात्कार किया था। कई दिन तक प्रताड़ना सहने के बाद बच्ची ने अपने परिवार वालों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद परिवार ने पुलिस का दरवाज़ा खटखटाया। पुलिस की जाँच में पता चला की आरोपी सुनील सऊदी भाग चुका है।

इसी बीच उस पीड़ित बच्ची ने आत्महत्या कर ली। पुलिस को जानकारी देने के बाद बच्ची के चाचा जिसने आरोपी सुनील को परिवार से मिलवाया था ने भी आत्महत्या कर ली थी। हालांकि 2017 में आरोपी सुनील के लिए इंटरपोल ने नोटिस भी जारी किया गया था। उसके बाद भी सुनील पकड़ में नहीं आया जिसकी वजह बताई जा रही थी कि भारतीय एजेंसियों के लिए यह एक छोटा केस था। जिसके बाद यह केस मेरिन जोसेफ के हाथ लगा और वो खुद सुनील को पकड़ने में कामयाब रही।