दिल्ली पुलिस के अधिकारी के अनुसार, शुक्रवार तड़के करीब 1 बजे एयरपोर्ट पुलिस को एक संदिग्ध बैग मिलने की खबर मिली। जिसके बाद मौके पर पहुँचकर पुलिस की टीम ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है। जांच के दौरान बैग से आरडीएक्स मिलने की आशंका जताई गई।

सीआईएसएफ के एडीजी एमए गणपति ने बताया कि बैग में आरडीएक्स या किसी अन्य विस्फोटक की पुष्टि नहीं है। लावरिस बैग एयरपोर्ट के बाहर पाया गया था, जिसे बॉम्ब प्रूफ गाड़ी में ले जाया गया है। फारेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है। 24 घंटे का समय इसकी पुष्टि होने में लगेगा।

यह संदिग्ध बैग शुक्रवार तड़के एक बजे पिलर नंबर 4 की इंट्री के पास मिला। इस बैग को  सीआईएसएफ के कॉस्टेबल वीके सिंह ने देखा। बैग को कब्जे में लिया गया और ईवीडी जांच किया गया। बैग के अंदर आरडीएक्स जैसा विस्फोटक मिला है। जिसके तुरंत बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया साथ ही यात्रियों-गाड़ियों की आवाजाही को भी रोक दिया गया था और इसे सुबह 3 बजे शुरू कर दिया गया।

एयरपोर्ट के डिप्टी कमिश्नर संजय भाटिया ने लावारिस बैग मिलने के बाद कहा कि बैग को सीआईएसएफ की सहायता से हटा दिया गया और इसे दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया। अभी तक इसे खोला नहीं गया है। ऐसा लगता है कि कुछ बिजली के तार इसके अंदर हैं। जिसके चलते हमने एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी है।

एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने की वजह से यात्रियों में हड़कंप मच गया। जिसके चलते टर्मिनल 3 के सामने का रोड बंद कर दिया गया। साथ ही लोगों को एयरपोर्ट पर टर्मिनल-3 से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई थी। मामले की जांच जारी है।