Go to the profile of  Nikhil Talwaniya
Nikhil Talwaniya
1 min read

भारत की Athlete Hima Das पिछले 15 दिनों में 4 Gold Medal अपने नाम कर चुकी हैं

भारत की Athlete Hima Das पिछले 15 दिनों में 4 Gold Medal अपने नाम कर चुकी हैं

भारत की स्टार एथलिट हिमा दास (Hima Das) इन दिनों खूब नाम कमा रही है। 19 साल की हिमा दास युवा स्प्रिंटर(runner) को पूरा भारत सलाम कर रहा है। बता दें की हिमा दास यूरोप में हो रहे टाबोर एथलेटिक्स मीट (Tabor Athletics Meet) में ज़बरदस्त प्रदर्शन कर रही हैं। उन्होंने पिछले 15 दिनों में अपना चौथा गोल्ड मेडल जीता है। वहीं, नेशनल रिकॉर्ड होल्डर मोहम्मद अनस ने भी 400 मीटर रेस में स्वर्ण जीता। उन्होंने 45.40 सेकंड में रेस पूरी की।

हिमा दास ने यूरोप के चेक गणराज्य में हुए टाबोर एथलेटिक्स टूर्नामेंट में 200 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण जीता। हिमा ने 17 जुलाई को 200 मीटर रेस 23.25 सेकंड के साथ जीतकर एक और गोल्ड अपने नाम किया है। इस तरह वो अभी तक कुल 4 गोल्ड जीत चुकी है। बता दें की इससे पहले भी अनस ने 13 जुलाई को क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में गोल्ड जीता था। इस जीत के साथ हिमा और अनस ने वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई कर लिया था।

कुछ इस तरह हिमा ने पिछले तीन गोल्ड जीते:

पहला गोल्ड: 2 जुलाई को हिमा ने पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर रेस में हिस्सा लिया था। उन्होंने 23.65 सेकंड में उस रेस पूरा कर गोल्ड जीता था।

दूसरा गोल्ड: हिमा ने 7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर गोल्ड मेडल जीता था।

तीसरा गोल्ड: हिमा ने 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में हुई क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में महिलाओं की 200 मीटर रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा किया।

हिमा की इस उपलब्धि के बाद उन्हें देशभर से बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है।हर कोई उन्हें बधाई दे रहा है।

Loading...