कुछ महीने पहले पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के जाबांज पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को बंदी बना लिया था। अब पाकिस्तान से उसका बदला भारतीय सेना के जवानों ने लिया है। पाकिस्तान में जिस पाक कमांडो अहमद खान ने अभिनंदन को गिरफ्तार कर प्रताड़ित किया था भारतीय सेना के जवानों में उसे ढेर कर दिया है। यह पाक कमांडो नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ कराने का प्रयास कर रहा था। बता दें कि 27 फरवरी को विंग कमांडर अभिनंदन को गिरफ्तार करने के पश्चात् पाकिस्तान द्वारा जारी की गयी तस्वीर में सूबेदार अहमद खान भी दिख रहा है।

प्राप्त रिपोर्टों के मुताबिक, 17 अगस्त को जब पाकिस्तानी सेना के विशेष सेवा समूह के सूबेदार अहमद खान, एलओसी के नैकल सेक्टर में घुसपैठियों को दाखिल करने का प्रयास कर रहा था तब जवानों ने उसे मार गिराया।

अहमद खान इससे पहले भी सुंदरबनी, नौशेरा और पल्लनवाला सेक्टरों में आतंकवादियों की भारत में घुसपैठ कराता आ रहा है। जानकारी है कि पाकिस्तानी सेना ने घुसपैठ कराने के लिए उसे विशेष रूप से तैनात किया था।

खबरों के अनुसार, कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ के लिए अहमद खान ने फॉरवर्ड पोस्ट पर जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षित आतंकवादियों को एकत्रित किया था। पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में 17 अगस्त को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान की सेना ने मोर्टार द्वारा हमला किया इस हमले का भारतीय सेना ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया और भारतीय सेना द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी कमांडो अहमद खान ढेर हो गया।