कश्मीर घाटी में सेना ने आतंकियों की नाक में दम करके रखा है। सेना के शीर्ष सूत्रों ने यह दावा किया कि घाटी में जाकिर मूसा के गिरोह का समूल खात्‍मा कर दिया है। मंगलवार को सुरक्षाबलों ने जाकिर मूसा गिरोह के अंतिम सरगना अब्दुल हमीद ललहारी को भी मार गिराया। उसके साथ साथ 2 अन्‍य आतंकी भी मारे गए हैं। जिनकी पहचान नावीद टाक और जुनैद भट के तौर पर की गयी है। जाकिर मूसा अंसार गजवात उल हिंद आतंकी संगठन का मुखिया था, जिसकी मृत्यु के बाद अब्दुल हमीद ललहारी ने कमान संभाल रखी थी।

इस संबंध में राज्‍य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया कि यह तीनों आतंकी अवंतीपोरा के रहने वाले हैं। जम्‍मू-कश्‍मीर में शांतिपूर्ण हालात को देखकर आतंकी बौखलाए हुए हैं। जिसके चलते वह लोगों को कारोबार करने से रोकने हेतु उनकी हत्‍या कर रहे हैं। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया है। दक्षिण कश्मीर में ग्रामीणों और पंच-सरपंचों को ये आतंकी डरा-धमका रहे थे। सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन को अंजाम दिया।

अब डोडा जिला पुलिस ने 2 आतंकियों की तस्‍वीर जारी की है। इसके साथ ही इन आतंकियों की जानकारी देने वालों को 15 लाख रुपये इनाम देने की भी पुलिस ने घोषणा की है। डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकियों ने पुलवामा, त्राल के ऊपरी क्षेत्र और शोपियां में गुज्जर समुदाय के लोगों को अगवा किया और उनकी हत्‍या की थी।