लोकसभा चुनावों का समय पास आ रहा है ऐसे में यदि आयकर विभाग की रेड पड़ जाए जो राजनीतिक नेताओं की मुश्किलें और बढ़ जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ है मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ कुछ क़रीबी लोगो के साथ जिसके कारण चुनावी माहौल में गरमा गर्मी आ गयी है। जी हाँ आय कर विभाग के अफसरों ने कल सुबह ही कमलनाथ के नज़दीकी अश्विन शर्मा के घर पर रेड डाली है।

बता दे की इससे पहले रविवार को आयकर विभाग ने नई दिल्ली, मध्य प्रदेश और गोवा सहित देश के  लगभग 50 स्थानों पर छापेमारी की है। जिसमे सबसे अधिक छापेमारी मध्य प्रदेश में की गयी है जो की 35 जगहों पर हुई है। इतना ही नहीं रेड के दौरान मध्य प्रदेश पुलिस और केन्द्रीय सुरक्षा बलों के मध्य गहमागहमी भी हुई।

साथ ही कमलनाथ के 1 और क़रीबी आरके मिगलानी के नई दिल्ली स्थित आवास पर भी छापेमारी हुई है। बता दें की भोपाल में प्रतीक जोशी के घर से आयकर विभाग को अधिक मात्रा में कैश भी बरामद हो गया है। इससे यह तो साबित  हो गया  है कि रेड से कांग्रेस की मुश्किलें और बढ़ गयी है। बीजेपी ने मुख्यमंत्री कमलनाथ पर आरोप लगाए है और कहा है की उन्होंने अपने करीबियों को संरक्षण दे रखा है।

रेड के दौरान भोपाल में सीआरपीएफ के जवानों और मध्यप्रदेश पुलिस के बीच भी जमकर झड़प हुई।

रविवार को शुरू हुई ये रेड अभी तक खत्म नहीं हुई है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से सम्बंधित लोगों के घर पर अभी छापेमारी की जा रही है। दिल्ली में स्थित कमलनाथ के करीबी निगलानी के घर पर अभी आईटी विभाग की कार्यवाही चल रही है अब तक इस रेड में 15 के आसपास की नगद राशि बरामद हो चुकी है।

बता दे कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने ट्विटर के जरिये कहा है की आईटी विभाग की टीम उनके घर पर भी छापा मार सकती है। कांग्रेस पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने टिप्पणी करते हुए कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सिर्फ चोरों को ही चौकीदार से आपत्ति हो रही है।