उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में हुए नरसंहार पर खूब सियासत खेली गई। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा वहां अपने सियासी पॉइंट्स बढ़ाने में कुछ हद तक कामयाब भी हुईं। पर अब उनके लिए एक बुरी खबर हैं। अब उनकी पार्टी के द्वारा शासित राज्य मध्यप्रदेश से भी ऐसी ही घटना के होने की खबर आई है।

मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में सोनभद्र की तरह ही एक जमीनी विवाद का मामला सामने आया है। इस विवाद के मामले में ऐसी खबर है की जमीन पर कब्जे को लेकर कुछ भूमाफियाओं एक आदिवासी महिला को अपने ट्रैक्टर से रौंद दिया। इस घातक हमले में आदिमासी महिला की मौत मौके पर ही हो गई। वहीं इसी वाकये में महिला को बचाने के लिए वहां पहुंचे उसके बुजुर्ग ससुर को भी चोटें आई हैं।

जमीन पर कब्जे को लेकर हुआ यह दिल दहला देने वाला मामला सिंगरौली के जियावन थाना के अंतर्गत हुआ है जहां खबरों के अनुसार ढिलरी गांव में कुछ दबंगों ने चार वर्ष पहले एक जमीन बेची थी। अब वो दबंग इस जमीन को पुनः अपने कब्जे में लेना चाहते थे। पर जमीन के बारे में बताया जा रहा है की इस पर पिछले तीस साल से आदिवासी विशेषर कोल के परिवार का कब्जा है।

बहरहाल कांग्रेस शासित राज्य मध्यप्रदेश में हुए इस घटना पर भी प्रियंका गांधी वही रुख अपनाती हैं या फिर वे बस दूसरी पार्टी के शासन वाले राज्यों में हीं धरने पर बैठती हैं यह देखना दिलचस्प होगा।

सिंगरौली की घटना के बाद स्थानीय लोगों ने किरण कोल और उसके ससुर को अस्पताल पहुंचाया जहां शनिवार को किरण की हालत गंभीर हो गई तो उसे सिंगरौली जिला चिकित्सालय भेजा गया गया। वहां जाते हुए रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। वहीं मृतक के ससुर विशेषर कोल की हालत गंभीर बनी हुई है।