राजधानी दिल्ली में स्थित जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय अक्सर किसी ना किसी वजह से चर्चा में बना रहता है। यह यूनिवर्सिटी अपने शिक्षण कार्यों की वजह से नहीं बल्कि अपने वामपंथी विचारधारा वाले छात्रों द्वारा की जाने वाली राष्ट्र विरोधी हरकतों की वजह से ज्यादा चर्चा में रहता है। एक बार फिर से जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय कुछ इसी प्रकार की वजहों से चर्चा में है।

पिछले कुछ दिनों से JNU के छात्र फीस वृद्धि के विरोध में हंगामा मचा रहे हैं। ऐसा करते हुए छत्रों ने कभी HRD मिनिस्टर को बंधक बनाया तो कभी यूनवर्सिटी कैम्पस के दीवारों पर नारे लिखे। स्वामी विवेकानंद की मूर्ती के पास अपशब्द भी इन छात्रों ने लिखे। इन सब से मन नहीं भरा तो इन छत्रों ने ब्राह्मण विरोधी नारा लिखा।  उन्होंने लिखा  'ब्राह्मण भारत छोड़ो।'

इस ब्राह्मण विरोधी नारे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और कई लोग इसपर सवाल उठा रहे हैं।

पत्रकार राजशेखर झा ने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा की "अगर केवल कुछ बदमाश ब्राह्मण के बजाय मुस्लिम या दलित को दबाने की कोशिश करते हैं .. तो ट्विटर पर "नॉट माई इंडिया" कैप्शन के साथ उबाल आ जाता। जेएनयू में जिसने भी ऐसा किया, plz आत्मनिरीक्षण करें। नफरत फैलाने वाले किसी का भला नहीं करेंगे। यह हमें एक गृहयुद्ध की ओर धकेल देगा।

राजशेखर झा ने अपने एक और ट्वीट में लिखा की "आप इसे लिखेंगे, कोई आपके समुदाय के बारे में लिखेगा। हालांकि कोई भी देश नहीं छोड़ेगा, निश्चिंत रहें, लेकिन हम यहां बने रहेंगे और आपस में लड़ते रहेंगे क्योंकि दुनिया बेहतर चीजों की ओर बढ़ती है। दूसरे समुदाय के लिए अवमानना ​​करने से यह बेहतर है।

इनके अलावा भी कई लोगों ने ट्विटर पर JNU छात्रों के इस कृत्य की भर्त्स्ना की है।