पिछले कुछ दिनों से समुदाय विशेष के लोगों द्वारा हिन्दू धर्म स्थलों पर तोड़फोड़ के कई मामले सामने आये हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तरप्रदेश के बदायूं शहर का जिसमे कुछ समुदाय विशेष के लोग मंदिर में घुसकर शिवलिंग को अपवित्र कर रहे थे और मंदिर में गंदगी फैला रहे थे। जैसे ही बदायूं के फैजगंज बेहटा क्षेत्र के लोगों को इस मामले की जानकारी मिली तो क्षेत्र वासियों ने इसका जमकर विरोध किया। इससे क्षेत्र के दो समुदाय के बीच में तनाव बढ़ गया है।

सूत्रों के अनुसार रहवासियों ने दो आरोपियों की पकड़ा है और पुलिस को सौप दिया है। इनमें से तीसरा भीड़ की मदद से भाग उठने में कामयाब हो गया है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार बदायूं के फैजगंज बेहटा क्षेत्र की शमशान भूमि वाली सड़क पर एक प्राचीन हिन्दू धार्मिक स्थल है पूरे क्षेत्र के लोग वहां पूजा करने आते है। रविवार को शाम के वक्त क़स्बा निवासी आशीष तिवारी, रमाकांत व संतराम मिश्रा खेत की तरफ जा रहे थे तब उन्होंने देखा की कुछ समुदाय विशेष के लोग मंदिर को अपवित्र कर रहे है। शोर मचने पर आसपास के लोग भी वहां पहुँच गए और तीनों को पकड़ लिया परन्तु तीसरा आरोपी भाग निकला।

आरोपियों को बचाने के लिए समुदाय विशेष के लोग भी घटनास्थल पर आ गए। स्थिति तनावपूर्ण होते देख सीओ राघवेंद्र सिंह फोर्स सहित घटनास्थल पर पहुंचे। मामले की गंभीरता सुनने के बाद सीओ राघवेंद्र सिंह ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिए है तीनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।