शिवसेना एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गई है। इस बार उसने अश्लीलता फैलाने के लिए मुंबई में चल रहे लेडीज इनरवेयर दुकानों को निशाने पर लिया है। इन दुकानों पर अवैध लेडीज इनरवेयर मैनीक्वीन लगाए गए हैं। मुंबई महानगर पालिका की लॉ कमिटी की चेयरमैन और शिवसेना की कॉरपोरेटर शीतल महात्रे ने बीएमसी प्रशासन से 15 दिनों के भीतर इन पुतलों को हटाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यदि कोई इस नियम का उल्लंघन करेगा तो उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जायेगा।

शीतल महात्रे ने बताया कि यह प्रपोजल कानून समिति के पास पिछले 6 साल से है लेकिन कार्यवाही करने के लिए कोई कानून नही है। उन्होंने कहा कि डिसप्ले का एक सही तरीका होता है। उन्होंने दोषी पाए गए लोगों पर कार्यवाही करने की बात भी कही।

महात्रे ने कहा की कानून समिति की बैठक में एक आदेश पास हुआ है जिसका असर कुछ ही दिनों में दिखाई देने लगेगा। अधिकारियों को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं। आवश्यकता पड़ने पर दुकानदारों के लाइसेंस भी रद्द किये जा सकते हैं।  

महात्रे ने बताया कि पुतलों को लेडीज इनरवेयर के साथ पेड़ों पर लटकाया जाता है जो बहुत अश्लील है। ये महिलाओं को शर्मिंदा करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लेडीज अंडर वियर के लिए विज्ञापन की आवश्यकता नही है क्योंकि महिलाओं को पता है उन्हें ये कहा पर खरीदना है।

इससे पहले भी इस तरह के अश्लील पुतलों पर प्रतिबंध की मांग उठ चुकी है। वर्ष 2013 में शिवसेना के कॉरपोरेट ऋतु तावड़े ने महिलाओं के इनरवेयर की दुकानों से इस तरह के पुतले हटाने की मांग की थी। लेकिन प्रशासन ने इस मांग को यह कहते हुए ख़ारिज कर दिया था कि इसके लिए एमएमसी एक्ट में कोई प्रावधान नही है।